बेटी का हुआ तलाक तो ढोल-बाजे संग मायका वापस ले आए मां-बाप, जश्न के साथ किया वेलकम
Advertisement
trendingNow12228747

बेटी का हुआ तलाक तो ढोल-बाजे संग मायका वापस ले आए मां-बाप, जश्न के साथ किया वेलकम

Kanpur News: कानपुर के एक शख्स ने समाज की एक परंपरा को तोड़ते हुए बेटी के तलाक के बाद घर वापसी पर धूमधाम से जश्न मनाया. आमतौर पर शादी के बाद दुल्हन को विदाई के समय ही इतना धूमधाम होता है.

 

बेटी का हुआ तलाक तो ढोल-बाजे संग मायका वापस ले आए मां-बाप, जश्न के साथ किया वेलकम

Trending News: कानपुर के एक शख्स ने समाज की एक परंपरा को तोड़ते हुए बेटी के तलाक के बाद घर वापसी पर धूमधाम से जश्न मनाया. आमतौर पर शादी के बाद दुल्हन को विदाई के समय ही इतना धूमधाम होता है. लेकिन अनिल कुमार, जोकि बीएसएनएल में काम करते हैं, उन्होंने अपनी 36 साल की बेटी ऊर्वी, जोकि दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर इंजीनियर हैं, उनकी घर वापसी पर ढोल-बाजे और म्यूजिक के साथ स्वागत किया. उन्होंने अपनी बेटी के नए सफर की शुरुआत और घर वापसी का गर्व से जश्न मनाया.

यह भी पढ़ें: हाथ दिखाकर सालाना कमा लेती है 25 लाख रुपये, मॉडल का काम सिर्फ इधर-उधर अंगुलियां घुमाना

समाज की एक पुरानी परंपरा को तोड़ा

कानपुर के रहने वाले अनिल कुमार ने समाज की एक पुरानी परंपरा को तोड़ा है. उन्होंने अपनी बेटी ऊर्वी के तलाक के बाद घर वापसी पर जश्न मनाया, ठीक वैसे ही धूमधाम से जैसा आमतौर पर बेटी की विदाई के समय होता है. अनिल कुमार बीएसएनएल में काम करते हैं. अनिल कुमार ने कहा, "हम उसे वापस वैसे ही लाए हैं, जैसे शादी के बाद विदा किया था. हम चाहते हैं कि वो सिर ऊंचा करके एक नई शुरुआत करे." ऊर्वी ने 2016 में एक कंप्यूटर इंजीनियर से शादी की थी और दिल्ली में रहती थीं. ऊर्वी की परेशानी देखकर और समाज की सोच बदलने की इच्छा से अनिल कुमार ने उनकी घर वापसी पर ढोल-बाजे और जश्न के साथ स्वागत किया.

बेटी को घर लाने से पहले बैंड-बाजा

उनका कहना है, "बेटी को वापस लाते वक्त मैंने बैंड-बाजा का इंतजाम किया ताकि समाज में एक अच्छा संदेश जाए और लोग अपनी बेटियों को शादी के बाद नजरअंदाज करने के बजाय उन्हें समझने की कोशिश करें." इस प्यार भरे स्वागत का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. वीडियो में ऊर्वी को घर वापसी की रस्मों को पूरा करते देखा जा सकता है, इसी दौरान ढोल की धमाकेदार आवाज पूरे मोहल्ले में गूंज रही है. इस मौके पर ऊर्वी की मां कुसुमलता ने कहा, "मुझे अपनी बेटी और नातिन के साथ रहने का इंतजार है. ये बहुत अच्छा लग रहा है."

यह भी पढ़ें: किराना की दुकान से पिता ने ली रिटायरमेंट, फेसबुक पर डॉक्टर बेटे ने शेयर की दिल छू लेने वाली कहानी

जिंदगी का नया अध्याय शुरू करने से पहले आराम

शुरूआत में तो पड़ोसी भी थोड़े कन्फ्यूज हो गए थे कि क्या ऊर्वी की दोबारा शादी हो रही है, लेकिन उन्हें जल्दी ही इस जश्न के पीछे की असली वजह समझ आ गई. अपने माता-पिता के इस प्यार से ऊर्वी काफी भावुक हो गईं. उन्होंने अपने माता-पिता का शुक्रिया अदा किया और बताया कि वो जिंदगी का नया अध्याय शुरू करने से पहले कुछ समय आराम करेंगी.

TAGS

Trending news