UP Police Bharti: पुलिस भर्ती बोर्ड ने बढ़ाई ऑनलाइन आवेदन की तिथि, अब इन नई तारीखों में करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2083927

UP Police Bharti: पुलिस भर्ती बोर्ड ने बढ़ाई ऑनलाइन आवेदन की तिथि, अब इन नई तारीखों में करें अप्लाई

UP Police Bharti: यूपीपीबीपीबी की इस भर्ती के लिए जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं और 31 जनवरी 2024 तक अपना आवेदन सबमिट करें.

UP Police

UP Police Bharti 2024 : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड यानी यूपीपीबीपीबी की ओर से पुलिस भर्ति को लेकर एक नया फैसला लिया गया है. पुलिस सब इंस्पेक्टर (गोपनीय) व पुलिस सहायक सब इंस्पेक्टर (लिपिक) के साथ ही पुलिस सहायक सब इंस्पेक्टर (लेखा) के पदों पर होने वाली 921 सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि आगे बढ़ा दी है. बढ़ी हुई तिथि के बाद अब आनलाइन आवेदन 31 जनवरी को रात्रि 12 बजे तक की जा सकेगी. 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं
55 पद  प्रोग्रामर ग्रेड-टू व कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के भरे जाने हैं जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की भी बढ़ा दी गई है और अब बढ़ी तिथि के अनुसार 31 जनवरी को रात्रि 12 बजे तक आवेदन कर सकें. यूपीपीबीपीबी की इस भर्ती के लिए जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं और 31 जनवरी 2024 तक अपना आवेदन सबमिट करें. 

आवेदन और संशोधन का समय 
इन तीन पद पर भर्ती के लिए व शुल्क जमा करवाने और ऑनलाइन आवेदन की पहले अंतिम तिथि 28 जनवरी थी. तो वहीं शुल्क समायोजन के साथ ही आवेदन में संशोधन के लिए तय आखिरी तारिख 30 जनवरी थी. इन तीन पद की भर्ती के लिए भर्ती बोर्ड ने आवेदन की तिथि बढ़ाने के साथ ही शुल्क समायोजन व आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि को भी 2 फरवरी 2024 को रात्रि 12 बजे तक के लिए बढ़ाया गया है. यह फैसला लेने का कारण है कि 25 से 28 जनवरी तक सार्वजनिक अवकाश से अभ्यर्थियों किसी भी तरह की परेशानी न हो. बोर्ड के फैसले के कारण आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को तीन दिन और संशोधन के लिए दो दिन का समय अतिरिक्त मिल जाएगा. 

चयन प्रक्रिया की शर्तें
ऐसे में आवेदन कर चुके और फीस नहीं जमा करा सकने वाले अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन 31 जनवरी तक व आवेदन शुल्क समायोजन की प्रक्रिया 2 फरवरी तक पूरी कर पाएंगे. यूपी पुलिस भर्ती की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर अभ्यर्थी जाएं और अपनी बची हुई आवेदन संबंधी प्रक्रिया को पूरी कर लें. वहीं नए अभ्यर्थी भर्ती नोटिफिकेशन, आवेदन शर्तें के अलावा चयन प्रक्रिया आदि की शर्तें को ध्यान से पढ़ें और फिर आवेदन करें. सारी जानकारी यूपी पुलिस भर्ती की वेबसाइट पर जारी की गई है.

और पढ़ें- SP Congress Alliance In UP: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मांगी दोगुनी सीटें, अखिलेश के सब्र का बांध कहीं टूट न जाए

Trending news