जानें क्यों फ्रांस में हुए आतंकी हमले से UP में हो गया हाई अलर्ट
Advertisement

जानें क्यों फ्रांस में हुए आतंकी हमले से UP में हो गया हाई अलर्ट

वेस्टर्न यूपी एरिया में खास सावधानी बरती जा रही है. आने वाले बाय-इलेक्शन और त्योहारों को लेकर पुलिस अब काफी सतर्क दिख रही है. 

उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय, लखनऊ.

लखनऊ: फ्रांस में हुए आतंकी हमले के विरोध में उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. डीजीपी मुख्यालय से यह अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ प्रदेश के सभी जिलों में पूरी सतर्कता बरतने के साथ बाकी सेंसिटिव इलाकों में एक्सट्रा पुलिस फोर्स तैनात करने और पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. बीती शुक्रवार देर शाम बारावफात की सुरक्षा-व्यवस्था के बीच पुलिस ने सिक्योरिटी बढ़ा दी है. हिंसा और उपद्रव करने की कोशिश करने वालों से भी सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें, फ्रांस विरोध की आग अब भारत तक पहुंच चुकी है. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के 'इस्लामिक आतंकवाद' संबंधी बयान के खिलाफ देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए. हालांकि, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने साफ कर दिया है कि ऐसे प्रदर्शन बर्दाश्त नहीं किये जाएंगे.

'आयरन मैन' की 145वीं जयंती पर CM योगी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि, किया भारत के 'शिल्पकार' को नमन

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि फ्रांस में हुई घटना को देखते हुए प्रदेश में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. लोगों को हिदायत दी गई है कि कहीं भी भीड़ न लगाएं.  सेंसिटिव एरिया में इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि किसी भी प्रकार से शांति व्यवस्था न बिगड़े. क्योंकि ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मौके का फायदा उठा कर कुछ लोग शांति भंग करने की कोशिश कर सकते हैं.

वेस्टर्न यूपी एरिया में खास सावधानी बरती जा रही है. आने वाले बाय-इलेक्शन और त्योहारों को लेकर पुलिस अब काफी सतर्क दिख रही है. अंदेशा है कि ऐसे में कुछ तत्व माहौल बिगाड़ने का काम कर सकते हैं.  इसके साथ ही कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन हो इस बात का भी ध्यान दिया जा रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news