अयोध्या फैसला: UP में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए DGP ने पुलिसकर्मियों को कहा, 'थैंक यू'

सुप्रीम कोर्ट ने इसी महीने 9 नवंबर को अयोध्या में विवादित भूमि के मामले में रामलला विराजमान के पक्ष में फैसला सुनाया था.

अयोध्या फैसला: UP में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए DGP ने पुलिसकर्मियों को कहा, 'थैंक यू'
अयोध्या फैसले के साथ ही दिवाली और ईद-मिलाद-उन-नबी जैसे त्योहारों पर भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर यूपी पुलिस पर काफी दबाव था.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) के डीजीपी ओपी सिंह (OP Singh) ने मंगलवार को पुलिसकर्मियों की सराहना की. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या की विवादित भूमि पर फैसले और अन्य त्योहारों को लेकर प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने का यूपी पुलिस पर काफी दबाव था. वहीं, इस महत्वपूर्ण समय के दौरान प्रदेश में किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं घटी. इसी को लेकर यूपी पुलिस के मुखिया डीजीपी ओपी सिंह ने सभी पुलिसकर्मियों की तारीफ की.

इसे लेकर यूपी पुलिस डीजीपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ओपी सिंह ने एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में लिखा गया है कि विगत में संपन्न हुए विभिन्न त्योहारों और अयोध्या प्रकरण में माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा पारित निर्णय के आलोक में वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य कानून-व्यवस्था की दृष्टि से अत्यंत संवेदनशील व चुनौतीपूर्ण था. किंतु, इन परिस्थितियों को चुनौती के रूप में सहर्ष स्वीकार करते हुए आप सभी द्वारा पूरे प्रदेश में शांति/कानून व्यवस्था की ड्यूटी में शत-प्रतिशत योगदान दिया गया. आपकी कर्तव्यबद्धता की मैं आभारपूर्ण सहृदय सराहना करता हूं.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इसी महीने 9 नवंबर को अयोध्या में विवादित भूमि के मामले में रामलला विराजमान के पक्ष में फैसला सुनाया था. वहीं, इस फैसले के आने से पहले से ही उत्तर प्रदेश में पुलिस हाई अलर्ट पर थी. यूपी पुलिस लगातार सोशल मीडिया और जमीनी स्तर पर लोगों पर नजर बनाए हुए थी. इस दौरान अयोध्या फैसले के साथ ही दिवाली और ईद-मिलाद-उन-नबी जैसे त्योहारों पर भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर यूपी पुलिस पर काफी दबाव था.