Auraiya news: सीएम योगी आदित्यनाथ ने औरैया में जनमानस को संबोधित करते हुए नारी शक्ति को पूरी प्राथमिकता दी.  मुख्यमंत्री ने निराश्रित बहनों के लिए पेंशन 1000 रुपये प्रतिमाह दिए जाने की बात भी कही और इसे बढ़ाने का भी वादा किया. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर तिरंगा मैदान से जनपद को 688 करोड़ की 145 विकास परियोजनाओं की सौगात दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के अंतर्गत बेटी के जन्म लेने से स्नातक की पढ़ाई के लिए सरकार अब तक 15 हजार रुपए दे रही है. नए सत्र से इसे बढ़ाकर 25 हजार रुपये करने का निर्णय लिया जा चुका है. डबल इंजन की सरकार ने तय किया कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो बेटी की जिम्मेदारी सरकार लेगी. बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को दो यूनिफॉर्म, जूता, मोजा, बैग, किताब, स्वेटर देने की व्यवस्था तय कर दी गई है. पंजीकरण के साथ ही 1200 रुपये परिवार के अकाउंट में चले जाते हैं.  


उन्होनें ये भी कहा कि जनपदों में 50 हजार से अधिक मूर्तियां बैठीं पर एक भी जगह अव्यवस्था और हिंसा नहीं हुई है. अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण कार्य चल रहा है. 22 जनवरी को जैसे ही प्रधानमंत्री के करकमलों से यह कार्यक्रम संपन्न होगा, अगले दिन से हम लोग जनपदों से रामभक्तों को दर्शन के लिए वहां ले जाने का कार्यक्रम बनाने जा रहे हैं. 


यह भी पढ़े- यूपी के इन IAS अफसरों को नए साल का तोहफा, योगी सरकार दे रही बड़ी जिम्‍मेदारी