Phulpur BJP Candidate List: फूलपुर उपचुनाव को लेकर बीजेपी आज 17 अक्‍टूबर को प्रत्‍याशी के नाम की घोषणा कर सकती है. माना जा रहा है कि प्रत्‍याशी का नाम फाइनल हो गया है, दोपहर बाद बीजेपी प्रत्‍याशी के नाम का ऐलान कर सकती है. फूलपुर से पटेल बिरादरी से ही प्रत्याशी बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं. प्रवीण पटेल के सांसद चुने जाने के बाद यह सीट खाली हो गई है. प्रवीण पटेल यहां से दो बार से विधायक थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछड़ों पर दांव लगा सकती है बीजेपी 
भाजपा उपचुनाव में पिछड़ों को खास जगह देगी. बीजेपी उपचुनाव की 10 सीटों पर जाति के हिसाब से प्रत्‍याशी उतारेगी. उपचुनाव में OBC वर्ग के चेहरों को उतारे जाने पर रणनीति बनी है. करहल, कटेहरी, मंझवा और फूलपुर में पिछड़े वर्ग से आने वाले लोगों को टिकट मिल सकता है. वहीं, रालोद अपने कोटे के मीरापुर सीट पर OBC को चुनाव लड़ा सकती है. गाज‍ियाबाद और कुंदरकी में सामान्य वर्ग से प्रत्याशी बनाया जा सकता है. खैर सीट पर दलित प्रत्याशी उतार सकती है. 


13 नवंबर को होंगे मतदान 
बता दें कि यूपी की 10 सीटों कटेहरी (अंबेडकरनगर), करहल (मैनपुरी), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर शहर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) में उपचुनाव होने हैं. 18 अक्‍टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इसके बाद 28 अक्टूबर को नामाकनों की जांच होगी. नाम वापसी की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर होगी. 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को नतीजे आ जाएंगे. 



यह भी पढ़ें : यूपी में मंत्री के घर के दरवाजे पर लिखा 'चोर-बेईमान', रायबरेली में कांग्रेसियों के कारनामे पर कोहराम


यह भी पढ़ें : Rampur News: आचार संहिता उल्लंघन मामले में जयाप्रदा को राहत, कोर्ट ने 2019 के केस में पूर्व सांसद को किया बरी