गोरखपुर: वाराणसी, मथुरा और अयोध्या की तरह प्रयागराज के किले में बनी मस्जिद को लेकर दावा ठोंका गया है. यूपी की सहयोगी निषाद पार्टी ने संगमनगरी के श्रृंगवेरपुर में निषादराज किले में बनी मस्जिद को लेकर सवाल उठाए हैं. निषाद पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष संजय निषाद ने कहा कि किले से मस्जिद को हटाया जाए और हमारी विरासत हमें सौंपी जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 निषाद पार्टी का 8वां स्‍थापना दिवस


उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बुधवार को निषाद पार्टी का 8वां स्‍थापना दिवस मनाया गया. इस स्थापना दिवस में NDA के दिग्‍गज मौजूद रहे. निषाद पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष संजय निषाद ने उपचुनाव के साथ 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत के लिए निषाद समाज को एकजुट होने का आह्वान किया. इस दौरान मंच पर BJP के प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल, सांसद रवि किशन मौजूद रहे. 


2024 में NDA की नैया पार करेगा निषादराज
निषादपार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में मंत्री संजय निषाद ने इस मौके पर कहा, आज निषाद पार्टी का स्थापना दिवस है और हम विस्थापित हो गए.  हम लोगों और 39 पार्टियां ने दिल्ली में कसम खाई है कि जिस तरह भगवान राम की नैया निषाद राज ने पार लगाई थी. उसी तरह हम अपनी नाव पर बैठाकर 2024 का चुनाव पार कराएंगे. उन्होंने कहा कि फिर से देश में NDA की सरकार होगी.


बनाया जाए निषाद राज का किला
इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने कहा अयोध्या की बाबरी मस्जिद की तरह निषादराज के किले से मस्जिद हटाकर निषाद राज का किला बनवाया जाए. इस किले पर भगवान राम ने रात को विश्राम किया था. उन्हीं के सीने पर एक मस्जिद बन गई है.  वहां अब हरे रंग का झंडा लहरा रहा है. उन्होंने कहा कि इस झंडे को हटा देना चाहिए. निषादराज का किला बनाने के लिए व्यवस्था भी हो जाएगी.


किले के लिए कुछ भी करेंगे
उन्होंने कहा कि इसके लिए हमें लोकतांत्रिक तरीके से कुछ भी करना पड़ा तो करेंगे.  चाहें मुसलमान भाइयों से मुकदमा लड़ना पड़े या कोई अपील करनी हो तो करेंगे.  निषाद राज का किला हमारी विरासत है.  उस विरासत को हमारे समाज को सौंपा जाए.  प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर में निषाद राज किला था जहां पर मस्जिद बना ली गई हैं.


Prayagraj: जेल में बंद अतीक के बेटे उमर और अली की बढ़ेंगी मुश्किलें, 5 करोड़ की रंगदारी मामले में दर्ज होंगे बयान


मुरादाबाद में तेज़ रफ़्तार का कहर: स्कॉर्पियो ने बाइक को मारी टक्कर, दो लोगों की दर्दनाक मौत, एक की हालत गंभीर


Watch: आज दो हिस्सों में बंट जाएगा चंद्रयान-3, वीडियो में समझें चांद पर विक्रम की लैंडिंग का क्या है 'फाइनल प्लान'