UP Politics: आज, 11 अक्टूबर को जयप्रकाश नारायण की जयंती है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार देर रात के करीब जेपी एनआईसी सेंटर पहुंचे थे.  सपा मुखिया अखिलेश यादव शुक्रवार सुबह लोकनायक जय प्रकाश नारायण को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए JP NIC सेंटर जाने वाले थे. लेकिन इससे पहले ही लखनऊ प्रशासन ने गेट पर टिनशेड लगाकर सील कर दिया है. अखिलेश यादव ने वीडियो अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर भी शेयर किया. आज इस पर सियासत होने के पूरे आसार हैं. अखिलेश यादव ने घर के बाहर जेपी की अस्थायी मूर्ति लगाकर माल्यार्पण किया. माल्यार्पण के बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी में समाजवादी पार्टी के एक आयोजन के लिए इजाजत नहीं देने पर समाजवादी पार्टी ने लखनऊ विकास प्राधिकरण पर जमकर भड़ास निकाली है. लखनऊ में शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जय प्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देने के लिए जय प्रकाश नारायण इंटर नेशनल कन्वेंशन सेंटर (जेपीएनआईसी) जाने वाले थे, मगर वो आधी रात को ही वहां पहुंचे और स्थिति की जानकारी ली. अखिलेश यादव ने वीडियो अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर भी शेयर किया. उन्होंने कैप्शन में लिखा-'किसी को नमन करने या श्रद्धांजलि देने से रोकना सुसभ्य लोगों की निशानी नहीं. अखिलेश के घर के बाहर बेरिकैडिंग की गई है. 



जाने वाले थे JPNIC सेंटर
दरअसल, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार सुबह लोकनायक जय प्रकाश नारायण को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए JP NIC सेंटर जाने वाले थे. लेकिन इससे पहले ही लखनऊ प्रशासन ने टिनशेड लगाकर सेंटर की दीवार ऊंची कर दी और गेट को सील कर दिया. जब JP NIC सेंटर में टिनशेड लगाकर दीवार ऊंची होने की जानकारी  जैसे ही अखिलेश को मिली तो सपा सुप्रीमो गुरुवार रात को ही वहां पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी JP NIC सेंटर को बेचने की तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा कि कोई दीवार विचारधारा को नहीं रोक सकती.


अखिलेश के नाम एलडीएम का पत्र
लखनऊ विकास प्राधिकरण ने जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर कल JPNIC जाने के अखिलेश यादव के कार्यक्रम के संबंध में एक पत्र जारी किया है. इसमें लिखा है, "JPNIC एक निर्माण स्थल है, जहां निर्माण सामग्री बेतरतीब ढंग से फैली हुई है और बारिश के कारण कई कीड़े होने की संभावना है... सपा प्रमुख अखिलेश यादव को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है, जिसके कारण सुरक्षा कारणों से उनका प्रतिमा पर माल्यार्पण करना और JPNIC का दौरा करना सुरक्षित और उचित नहीं है।"



घर के बाहर बेरिकेडिंग
अखिलेश यादव के घर के बाहर प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात कियाहै. उनके घर के बाहर बेरिकेडिंग की गई है.


पिछले साल अखिलेश यादव ने फांदी थी दीवार
पिछले साल भी अखिलेश यादव को JP NIC सेंटर में जाने की इजाजत नहीं मिली थी. जिसके बाद उन्होंने और कई अन्य सपाई दीवार फांदकर JP NIC सेंटर के अंदर पहुंच गए थे. सपा अध्यक्ष ने करीब आठ फीट उंची दीवार फांदी थे. उस समय भी इस मामले को लेकर बहुत बवाल मचा था.


Video: लखनऊ में कल हंगामे के आसार, जयप्रकाश नारायण की जयंती पर JPNIC जाने पर अड़े अखिलेश


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Politics News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!