लखनऊ: देश के केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर उत्तर प्रदेश में भी सियासत शुरू हो गई है. दरअसल केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का अब तक कोई बयान सामने नहीं आया है. वहीं इन दोनों की चुप्पी के इतर बसपा प्रमुख मायावती ने इस मामले में जमकर अपनी भड़ास निकाली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मायावती का बयान 
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहां कि अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देना चुनावी चाल है. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने बयान में आगे कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल का चुनावी चाल और राजनीतिक पैतरेबाजी हैं. लंबे समय तक जेल में रहने की वजह से दिल्ली की जनता को जो भी अनगिनत असुविधाएं व समस्याएं झेलनी पड़ी है उसका क्या? उसका हिसाब कौन देगा? सत्ता व विपक्ष के बीच राजनितिक लड़ाई शत्रुता स्तर तक कटू न हो तो बेहतर है ताकि उससे देश और जनहित प्रभावित न हो... मायावती ने कहा कि बीएसपी की यूपी सरकार को भी ऐसे दिन देखने पड़े... जब केंद्र की कांग्रेसी सरकार ने जेवर एयरपोर्ट व गंगा एक्सस्पेस-वे पर भी रोड़े अटकाए और जनहित व विकास को बाधित किया...


यूपी का राजनीति में सक्रिय भागिदारिता 
बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने अरविंद केजरीवाल पर ताबड़तोड़ हमला बोल है. तो वहीं दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल भी जेल से बाहर आने के बाद विपक्ष और इंडिया गठबंधन में अपनी पैठ बनाने की कोशिश करेंगे. इसके अलावा अपनी और अपनी पार्टी की 2027 के यूपी विधानसभा चुनाव में भी सक्रिय भागिदारिता हो इसको भई सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे. अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देनें को लेकर जिस तरह से उत्तर प्रदेश में भी राजनीति गरमाती दिख रही है, उससे तो कम से कम यही संकेत मिलते हैं. 


आतिशी भी दलित
केजरीवाल की जगह आतिशी को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान किया गया गया है. आम आदमी पार्टी के विधायक दल के नेता के रूप में नई सरकार का दावा आतिशी द्वारा पेश किया जाएगा. यहां ध्यान देने वाली बात है कि यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मयावती भी दलित हैं और दिल्ली की अगली सीएम आतिशी भी एक दलित हैं.


और पढ़ें- UP Politics: मायावती ने अखिलेश के भरोसे पर खड़े किए सवाल, गठबंधन टूटने पर सपा प्रमुख के बयान पर किया पलटवार 


और पढ़ें- UP Politics: अखिलेश को झटका देने की तैयारी, यूपी की सभी 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव लड़ने की तैयारी में कांग्रेस