UP Politics: अखिलेश को झटका देने की तैयारी, यूपी की सभी 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव लड़ने की तैयारी में कांग्रेस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2433698

UP Politics: अखिलेश को झटका देने की तैयारी, यूपी की सभी 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव लड़ने की तैयारी में कांग्रेस

UP Politics: यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी से गठबंधन होने के दावे के बाद भी कांग्रेस चुनाव की सामानंतर तैयारी कर रही हैं. सभी सीटों पर दावेदारों की खोज चल रही हैं. 

UP Politics:

मो.गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को झटका देने की तैयारी में है. यूपी में होने वाले 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव से पहले सपा और कांग्रेस का गठबंधन टूट सकता है.  इस बात के संकेत जी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने दिए हैं.  कांग्रेस यूपी की सभी 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी है. कांग्रेस सभी दस सीटों पर सम्भावित दावेदारों से आवेदन ले रही है. 

यूपी में मिले सम्मानजनक सीटें-कांग्रेस
प्रयागराज पहुंचे राजेश तिवारी ने साफ कहा है कि हम सभी 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव लड़ने की तैयारियों में हैं. कांग्रेस पार्टी सभी दस सीटों पर चुनाव लडने वाले दावेदारों का आवेदन भी ले रही है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने सीधे तौर पर कहा है कि अगर सम्मानजनक सीटें हमको नहीं मिलती हैं तो हम सभी सीटों पर उपचुनाव लडेंगे. राजेश तिवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जो सफलता गठबंधन को मिली है वह राहुल गांधी की मेहनत और कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र की बदौलत मिला है.  इसलिए कार्यकर्ताओं की भी मांग है कि हमको सम्मानजनक सीटें मिलनी चाहिए.

कांग्रेस पार्टी अकेले लड़ेगी सभी सीटों पर उपचुनाव
उन्होने कहा कि जिन दस सीटों पर उपचुनाव यूपी में होना है उसमें 5 सीटें सपा की खाली हुई हैं, जिस पर स्वाभाविक तौर सपा ही चुनाव लड़ेगी, लेकिन अन्य 5 विधानसभा सीटों को उन्होंने गठबंधन के तहत के हिस्से में मांगा है. उन्होंने कहा कि समझौता अगर बराबर का नहीं हुआ तो कांग्रेस पार्टी अकेले सभी 10 सीटों पर यूपी विधानसभा का उपचुनाव लड़ेगी. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का आप से गठबंधन नहीं हो पाया, जिसको देखते हुए कांग्रेस आला कमान ने यूपी के विधानसभा उपचुनाव को लेकर सभी सीटों पर तैयारी करने के लिए कहा है.

कांग्रेस और सपा के बीच खींचतान के हालात
दरअसल यूपी कांग्रेस कमेटी ने विधानसभा उपचुनाव को लेकर कम से कम पांच सीटें अपने हिस्से में गठबंधन के तहत मांगी हैं जिसको लेकर कांग्रेस और सपा के बीच खींचतान के हालात बनते जा रहें हैं.  जिन 5 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी ने दावेदारी पेश की है उसमें प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा भी शामिल है. प्रयागराज में कांग्रेस पार्टी लगातार संगठनात्मक बैठक करके अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर रही है. वहीं अब कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी के बयान से भी साफ़ होता दिखाई दे रहा है कि अगर फूलपुर विधानसभा सीट कांग्रेस के हिस्से में नहीं आई तो सपा और कांग्रेस का लोकसभा चुनाव में हुआ गठबन्धन ख़त्म हो जाएगा. दरअसल, इस बात के संकेत इसलिए भी और प्रबल हो जाते हैं क्योंकि कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने बराबर हिस्सेदारी की बात करके समाजवादी पार्टी को चेता दिया है कि गठबन्धन तभी आगे चल पाएगा जब कांग्रेस को विधानसभा उपचुनाव में बराबर सीटें सपा देगी.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP Politics News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news