UP By Election 2024: उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी की रविवार को दिल्ली में हाई लेवल बैठक हुई मीटिंग हुई जिसमें फॉर्मूला तय किया गया कि बीजेपी खुद 9 सीट पर चुनाव लड़ेगी और एक सीट आरएलडी को देगी. वहीं, निषाद पार्टी के कब्जे वाली मझवां सीट पर भी अपना कैंडिडेट उतारने का बीजेपी ने योजना बना रही है. ऐसे में निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद के साथ उपचुनाव में बीजेपी खेला करती दिख रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम योगी और संजय निषाद की मुलाकात
वहीं, दूसरी ओर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करके निकले यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा है कि सीट बंटवारे को लेकर अभी कोई भी बैठक नहीं हुई है. इससे पहले यह कह देना कि मुझे एक भी सीट नहीं मिल रही है यह गलत होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात का समय मैंने पहले ही लिया था उनकी माता जी का हाल-चाल पूछने गया था, इस विषय में कोई भी बात नहीं हुई है. संजय निषाद ने कहा कि एनडीए एलाइंस यह चुनाव लड़ेगा, अगर हमें कोई सीट नहीं मिलती है तो बैठकर उसके बारे में बात करेंगे उसके बाद फैसला होगा. फिलहाल अभी कोई नाराजगी नहीं है. मत्स्य मंत्री संजय निषाद ने आगे कहा कि बहराइच में हुई घटना की मैं निंदा करता हूं इसके पीछे जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.


बीजेपी की हाई लेबल बैठक
बैठक में सीनियर नेता भी शामिल हुए. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में इस बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से लेकर ब्रजेश पाठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी इस बैठक में मौजूद रहे. सूत्रों की मानें तो 10 में से 9 विधानसभा सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि निषाद पार्टी को इस बार क्या गठबंधन के अंतर्गत सीट नहीं मिलेगी? आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वैसे तो पहले ही 6 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी जिसके बाद से ही राजनीति गरमा गई.


और पढ़ें- UP BJP Meeting: उत्तर प्रदेश उपचुनाव को लेकर बीजेपी की बैठक खत्म, डेढ़ घंटे चला मंथन


और पढ़ें- यूपी उपचुनाव: 9 सीटों पर लड़ेगी बीजेपी, मीरपुर सीट सहयोगी RLD को दी