सीएम सिटी गोरखपुर का दौरा करेंगे पीएम मोदी! लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल को बड़ा तोहफा देंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2021419

सीएम सिटी गोरखपुर का दौरा करेंगे पीएम मोदी! लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल को बड़ा तोहफा देंगे

PM Modi Gorakhpur Visit News: मकर संक्रांति के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर दौरे पर आ सकते हैं. इस दौरान वह गोरखपुरवासियों को करोड़ों की सौगात दे सकते हैं.  

PM Modi UP Visit

PM Modi UP Visit: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनैतिक दलों की तैयारियां जारी हैं. लोकसभा की 80 सीटों को साधने के लिए सत्ताधारी बीजेपी समेत अन्य पार्टियां एड़ी से चोटी का जोर लगा रही हैं. कांग्रेस ने यूपी जोड़ो यात्रा शुरू की है. सपा भी अपनी सियासी जमीन मजबूत करने में लगी है. वहीं बीजेपी भी वोटर्स को साधने में लगी है. लखनऊ से लेकर गोरखपुर तक चुनावी बयार का असर देखने को मिल रहा है. यूपी में दिग्गजों का जमावड़ा लग रहा है.

इसी क्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी यूपी आना-जाना लगा है. खबर है कि साल 2024 की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर का दौरा कर सकते हैं. हाल ही में सीएम योगी ने गोरखपुरवासियों को कई सौगातें दी थीं. वहीं, बीते दिन भी सीएम योगी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा गोरखपुर पहुंचे थे. यह दौरा चुनावी नजरिए से काफी खास माना जा रहा है. 

मकर संक्रांति के बाद दे सकते हैं गोरखपुर को सौगात 
संभावना है कि गोरखपुर दौरे के दौरान पीएम मोदी सहजनवा-दोहरीघाट रेल लाइन का शिलान्यास और धुरियापार में इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड (IOCL) द्वारा स्थापित कंप्रेस्ड बायोगैस (सीबीजी) प्लांट का लोकार्पण कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कार्यक्रम मकर संक्रांति के बाद आयोजित होने की संभावना है. हालांकि अभी तक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन अंदरखाने तैयारी शुरू हो चुकी है. 

सैनिक स्कूल का कर सकते हैं उद्घाटन 
बहुप्रतीक्षित सहजनवा-दोहरीघाट रेल लाइन परियोजना को स्वीकृति मिल चुकी है. इसके लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए जमीन अधिग्रहण की निगरानी तेज कर दी गई है. इसके अलावा खाद कारखाना परिसर में बन रहे सैनिक स्कूल का काम भी अंतिम चरण में चल रहा है. माना जा रहा है कि तब तक अगर काम पूरा हो जाएगा तो स्कूल का लोकार्पण भी प्रधानमंत्री कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सैनिक स्कूल का कार्यक्रम जुड़ने पर खाद कारखाना परिसर में ही प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित कर सकते हैं. वहीं धुरियापार में भी कार्यक्रम की संभावना है.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: भक्तों को रामलला के द्वार पहुंचाएंगी 1000 स्पेशल ट्रेन, देश के हर कोने से पहुंचेंगे दर्शनार्थी

Trending news