चंद्रशेखर के ऐलान से हिले माया-अखिलेश, यूपी विधानसभा उपचुनाव में दलित पार्टी खेलेगी बड़ा दांव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2313163

चंद्रशेखर के ऐलान से हिले माया-अखिलेश, यूपी विधानसभा उपचुनाव में दलित पार्टी खेलेगी बड़ा दांव

UP Assembly By Election: नगीना लोकसभा सीट अपने दम पर जीतने के बाद आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद चंद्रशेखर आजाद का जोश हाई है. अपने ही दम पर सियासत के मैदान में दो दो हाथ करेंगे.

 

UP Assembly By Election

UP Assembly By Election: आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नगीना लोकसभा सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने यूपी में 10 सीटों पर उपचुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. चंद्रशेखर आजाद अकेले ही अपने दम पर यूपी उपचुनाव के मैदान में उतरेंगे. चंद्रेशेखर के इस ऐलान के बाद बसपा और सपा की नींद उड़ गई है. सांसद चंद्रशेखर आजाद का कहना है कि किसी से कोई गठबंधन नहीं करना है और अपने दम पर ही यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव लड़ना है. उपचुनाव भले ही मात्र 10 सीटों पर हो रहा हो, इनके नतीजों का असर पक्ष और विपक्ष दोनों के मनोबल पर जरूर पड़ेगा. 

सपा और बीजेपी के लिए मुश्किल
चंद्रशेखर आजाद के इस ऐलान के बाद सपा और बीजेपी के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है. साफ है कि अखिलेश यादव और बीजेपी से चंद्रशेखर आजाद अपने ही दम पर बड़ी पार्टियों से लोहा लेंगे.

जल्द तय होंगे प्रत्याशियों के नाम 
चंद्रशेखर ने मुजफ्फरनगर की मीरापुर, अलीगढ़ की खैर, भदोही की मंझवा, मुरादाबाद की कुंदरकी और गाजियाबाद सदर पर चुनावी तैयारी के लिए प्रभारी तय कर दिया है. पार्टी इस सीटों के अलावा अंबेडकर नगर की कटेहरी, अयोध्या की मिल्कीपुर, कानपुर की सीसामऊ और मैनपुरी की करहल के लिए भी जल्दी ही प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करेगी.

बसपा ने शुरू की तैयारी
बसपा ने भी सभी 10 सीटों पर चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है.  राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि चंद्रशेखर प्रदेश की दलित राजनीति में नए विकल्प बनकर उभर रहे हैं. यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने अपने भतीजे आकाश आनंद को फिर से बसपा का राष्ट्रीय संयोजक बनाकर चुनावी धार तेज कर दी है. 

10 सीटों पर उपचुनाव
यूपी की 10 विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है. इनमें मैनपुरी की करहल,अंबेडकर नगर की कटेहरी, मुरादाबाद की कुंदरकी,अयोध्या की मिल्कीपुर,  अलीगढ़ की खैर, गाजियाबाद की गाजियाबाद सदर, प्रयागराज की फूलपुर, मिर्जापुर की मझवा, कानपुर की सीमामऊ सीटऔर मुजफ्फरनगर की मीरापुर शामिल हैं. यानी इन 10 सीट पर सांसद चंद्रशेखर चुनाव लड़ेंगे.

अनुप्रिया पटेल को आरक्षण पर 12 घंटे में जवाब मिला, सीएम योगी को पत्र लिखकर उठाए थे सवाल

Trending news