BJP Candidate List UP Bypoll 2024: उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने आज अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.  कुंदरकी से रामवीर सिंह को टिकट मिला है. गाजियाबाद से संजीव शर्मा चुनाव लड़ेंगे.  करहल से अनुजेश यादव को टिकट, फूलपुर से दीपक पटेल, कटहेरी से धर्मराज निषाद को बीजेपी का टिकट दिया गया है. मझवां से सुचिस्मता मौर्य को टिकट दिया गया है. खैर सीट से सुरेंद्र दिलेर को बीजेपी ने टिकट दिया है. सीसीमऊ सीट से अभी प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. बीजेपी ने 8 में से 7 पर प्रत्य़ाशी घोषित कर दिए हैं. मुजफ्फनगर की मीरापुर सीट रालोद के खाते में गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये हो सकते हैं बीजेपी के संभावित उम्मीदवार
सूत्रों की मानें तो मंझवा सीट से सुचिस्मिता मौर्या को टिकट मिल सकता है. वे पूर्व विधायक भी रह चुकी हैं.  गाजियाबाद से संजीव शर्मा और अशोक मोना में से किसी एक को बीजेपी टिकट दे सकती है. कटेहरी से धर्मराज निषाद, कुंदरकी से शेफाली सिंह, रामवीर सिंह और अभिषेक सिंह का नाम भी सुर्खियों में है. करहल से वीरेंद्र शाक्य या प्रेम सिंह शाक्य में से किसी एक को पार्टी प्रत्याशी बना सकती है. फूलपुर से दीपक पटेल, शीशामऊ से राकेश सोनकर, खैर से सुरेंद्र दिलेर, भारत भारती और मुकेश सूर्यवंशी में से किसी को मौका मिल सकता है.


दिल्ली में इन्होंने डाला था डेरा
यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत संजय निषाद ने भी दिल्ली में डेरा डाला हुआ था. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड़्डा से मुलाकात भी हुई और सीटों को लेकर चर्चा भी हुई. आज बीजेपी अपने पत्ते खोल सकती है.


25 अक्टूबर पर्चा भरने की आखिरी तारीख
यूपी उपचुनाव के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. बता दें कि 25 अक्टूबर पर्चा भरने की आखिरी तारीख है. बुधवार को केंद्र संगठन ने राज्य के दोनों डिप्टी सीएम, केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक को दिल्ली बुलाया. दरअसल, निषाद पार्टी और बीजेपी में सीट बंटवारे का मामला फंसा हुआ है. राज्य में उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को नतीजे आएंगे.


इंडी गठबंधन का फैसला 
यूपी उपचुनाव को लेकर इंडी गठबंधन ने बड़ा फैसला किया है. इस फैसले के मुताबिक, सभी 9 सीटों पर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल से ही चुनाव लड़ा जाएगा. इस मौके पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बयान भी सामने आया है। अखिलेश ने कहा, 'संविधान और पीडीए का मान-सम्मान बचाने का चुनाव है. बात सीट की नहीं जीत की है।' 


इन सीटों पर उपचुनाव
यूपी में नौ सीटों कुंदरकी, मीरापुर, मझवां, खैर, फूलपुर, करहल, सीसामऊ, गाजियाबाद और कटेहरी पर विधानसभा उपचुनाव होना है. इसमें पांच-पांच सीटें अभी बीजेपी और सपा गठबंधन के पाले में हैं. 


निषाद पार्टी संग सीटों का बंटवारा सुलझा! आज दिल्ली में लगेगी उपचुनाव में प्रत्याशियों की लिस्ट पर आखिरी मुहर


UP By-Election 2024: यूपी उपचुनाव में नामांकन के 4 दिन ही बचे, कब घोषित होंगे बीजेपी प्रत्याशी


यूपी उपचुनाव में बीजेपी का दलित-ओबीसी कार्ड!, चार सीटों पर उम्‍मीदवारों के नाम फाइनल


यूपी राजनीति के ताजा समाचार के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें UP Politics News और UP Breaking News in Hindi सबसे पहले ZEE UPUK पर. उत्तर प्रदेश की हर ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट न्यूज हमारे पास, पाएं यूपी के नवीनतम समाचार और सबसे पहले खबर.