लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने 28 नवंबर को कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस कैबिनेट मीटिंग से पहले सीएम मंत्रियों से अहम राजनीतिक मुद्दों पर वन टू वन चर्चा करेंगे. सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी मंत्रियों से उनके प्रभार वाले जिलों की रिपोर्ट तलब कर सकते हैं. दरअसल योगी सरकार अब लोकसभा 2024 के मोड पर भी आ चुकी है. इस कैबिनेट मीटिंग में विधानसभा सत्र में पेश होने वाले अनुपूरक बजट के मसौदे को भी पास कराया जाएगा. इसके लिए 28 नवंबर को लोकभवन में मंत्रिपरिषद (कैबिनेट) की मीटिंग बुलाई गई है. इसके बाद योगी कैबिनेट की मीटिंग होगी. इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. मुख्यमंत्री राज्यमंत्रियों को खास तौर पर आगे की कार्ययोजना के बारे में बताएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि कैबिनेट मीटिंग के दौरान सीएम लोकसभा चुनाव 2024 के मुद्देनजर अपने जिले और प्रभार वाले जिले में विकास का एजेंडे के प्रभावी क्रियान्वय को लेकर भी निर्देश दे सकते हैं. 


यह भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी की सुरंग पर क्या बाबा बौखनाग का 'प्रकोप', पहाड़ पर दिखी शिव की रहस्यमयी आकृति


जबकि कैबिनेट की बैठक में अनुपूरक बजट के अलावा कुछ विधेयकों के ड्राफ्ट को मंजूरी दी जाएगी. इसके अलावा औद्योगिक विकास विभाग, लोक निर्माण विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, परिवहन विभाग, माध्यमिक शिक्षा व वित्त विभाग के प्रस्ताव भी स्वीकृत कराए जा सकते हैं.


Watch: बाबर का जिक्र करते हुए महंत राजूदास ने इस्लाम पर दिया विवादित बयान