UP News: योगी सरकार ने राज्य महिला आयोग में सदस्यों की नियुक्ति कर दी है. इसमें सबसे ज्यादा चर्चा अपर्णा यादव के नाम की है, जिन्हें उपाध्यक्ष बनाया गया है. लोकसभा चुनाव में हार और सपा की जीत के बाद अपर्णा को जिम्मेदारी देकर बीजेपी ने बड़ा संदेश दिया है. बीजेपी में आने के बाद अपर्णा यादव को लंबे अरसे बाद कोई पद मिला है. बीजेपी इस दांव के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपर्णा पर बीजेपी का दांव क्यों? 
अपर्णा को उपाध्यक्ष बनाने के फैसले को बीजेपी की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है. लोकसभा में यूपी में बीजेपी का ग्राफ गिरा है जबकि सपा ने बंपर जीत हासिल की. जानकारों की मानें तो अपर्णा कहीं सपा में वापसी न कर लें, इसलिए उनको ये पद दिया गया है. पार्टी अपर्णा के जरिए महिलाओं के मुद्दे पर सपा को भी घेरने की कोशिश करेगी. कन्नौज का नवाब सिंह केस हो या अयोध्या में सपा सांसद अवधेश प्रसाद के नजदीकी पर रेप का आरोप. सीएम योगी लगातार इन मुद्दों को लेकर सपा पर निशाना साध रहे हैं.


करहल में कर सकती हैं प्रचार
यूपी की जिन 10 सीटों पर चुनाव होना है, उसमें सपा प्रमुख अखिलेश यादव की छोड़ी करहल सीट भी शामिल है. इसके अलावा मिल्कीपुर में भी पार्टी अयोध्या की हार का बदला लेने के लिए जोर लगा रही है. माना जा रहा है कि बीजेपी अपर्णा यादव को उपचुनाव में करहल सीट पर प्रचार के लिए पार्टी उतार सकती है. हालांकि बीते चुनावों में अपर्णा ने न यादव परिवार की सीटों पर प्रचार नहीं किया था. साथी परिवार के खिलाफ तल्ख टिप्पणी से भी बचती रही हैं.


कौन हैं अपर्णा यादव?
अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. 2022 विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गयी थीं. यूपी विधानसभा चुनाव 2022  में अपर्णा यादव सरोजनी नगर से टिकट चाहती थीं लेकिन नहीं मिला. महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाने के बाद चर्चा शुरू हो गई है कि क्या सियासत में अभी उनका कद और बढ़ेगा. माना जा रहा है आगामी 10 सीटों पर उपचुनाव में प्रचार की जिम्मेदारी दी जा सकती है. साथ ही 2027 विधानसभा चुनाव में बीजेपी उनको उम्मीदवार बना सकती है.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP politics और प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


गोरखपुर में बुलडोजर चलवाने के अखिलेश के बयान पर बवाल,BJP ने बताया अपराधियों का सरगना


UP politics: बुलडोजर एक्शन पर मायावती का रुख‌ नरम, अखिलेश और राहुल बरसे