UP Weather Today, लखनऊ:  यूपी में अगले कुछ दिनों तक बारिश नहीं होगी. जिससे माना जा रहा है कि पब्लिक गर्मी और उमस से परेशान होने वाली है. दरअसल, पिछले कई दिनों से प्रदेश में जगह-जगह बारिश हो रही थी. जिससे मौसम काफी सुहाना बना हुआ था, लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला है. अगले कुछ दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया गया है. सोमवार को भी प्रदेश के किसी भी जिले में भारी बारिश नहीं होगी. जहां भी बारिश होगी वहां हल्की फुल्की बारिश ही होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी में साफ रहेगा मौसम
मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों तक पश्चिमी यूपी में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. हालांकि, पूर्वी यूपी में छुटपुट बारिश होने की संभावना है. प्रदेश में 30 सितंबर से 5 अक्टूबर तक किसी तरह का कोई अलर्ट जारी नहीं है. ऐसे बारिश के गिरते ग्राफ के कारण यूपी में तापमान धीरे-धीरे बढ़ सकता है. जिसके चलते गर्मी और उमस में भी इजाफा होने की उम्मीद है. अगर 30 सितंबर यानी आज की बात करें तो पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. इस दौरान कहीं भी भारी बारिश नहीं होगी.


1 अक्टूबर को कैसा रहेगा मौसम?
अब अगर 1 अक्टूबर के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग का कहना है कि 1 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में बारिश होने के आसार नहीं है. इस दौरान मौसम शुष्क रहने की संभावना है. हालांकि, इस अवधि में पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश होने की उम्मीद है.


कहां-कितनी हुई बारिश?
मौसम विभाग के मुताबिक, फुरसतगंज में सबसे ज्यादा 35.2 मिमी तक बारिश रिकार्ड की गई. अयोध्या में 5.8 मिमी, गाजीपुर में 9.5 मिमी, झांसी में 2.0 मिमी और लखनऊ में 1.7 मिमी बारिश दर्ज की गई. तापमान की बात करें तो बाराबंकी में 27.0℃, हरदोई में 29.0℃, कानपुर शहर में 29.6℃, इटावा और लखीमपुर खीरी में 30℃ और गोरखपुर में 29.6 अधिकतम तापमान रहा. अलीगढ़ में 24℃, आगरा ताज में 24.5℃, मेरठ में 23.1℃, मुजफ्फरनगर में 22℃, मुरादाबाद में 24.8℃, नजीबाबाद में 22.5℃ न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.


यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट