MBBS Doctors Recruitment In UP: उत्तर प्रदेश के के जिला अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हों या प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र- इन पर सामान्य एमबीबीएस डॉक्टर तो मिलते हैं, लेकिन आंख, नाक कान गला, हड्डी या अन्य विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी महसूस की जाती है. इसी कमी को पूरा करने के लिए यूपी सरकार ने अब सरकारी अस्पतालों में दो हजार से ज्यादा विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति करने का फैसला किया है. जल्द ही 2,382 विशेषज्ञ डाक्टर की भर्ती की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी करेगा. डॉक्टरों के इन पदों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी होने वाला है.भर्ती से चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के सरकारी अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी दूर की जाएगी. साथ ही मरीजों को उनके घर के पास ही सीएचसी, पीएचसी या डिस्ट्रिक्ट हास्पिटल में इलाज मिल सकेगा. उन्हें एम्स, मेडिकल कॉलेज की दौड़भाग से बचने के अलावा या निजी अस्पताल के महंगे खर्च से भी छुटकारा मिलेगा.


12वीं पास के लिए जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, फटाफट ऐसे करें अप्लाई


UP में जिला अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ऐसे विशेषज्ञ डाक्टरों की नियुक्ति से स्थानीय स्तर पर बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं दी जा सकेंगी. मेडिकल पीजी कोर्स उत्तीर्ण डॉक्टरों को प्रांतीय चिकित्सा सेवा संवर्ग में लेवल 2 पर तैनाती दी जाएगी. विशेषज्ञ चिकित्सकों की भर्ती के लिए आवेदन जल्द मांगे जाएंगे. इससे पहले 1039 स्पेशलाइजेशन वाले डॉक्टरों की भर्ती की जा चुकी है. लेकिन 229 चिकित्सकों ने नियुक्ति के बावजूद ज्वाइनिंग नहीं की थी तो उन्हें बर्खास्त कर दिया गया.


PM किसान योजना के लाभ से हाथ धो बैठेंगे यूपी के ये किसान, भूलकर भी न करिएगा ये गलती


स्वास्थ्य विभाग में इनकी सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई थीं. इनको मिलाकर कुल खाली पद 2382 हो गए हैं, जिनके लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं. पोस्ट ग्रेजुएट पास डॉक्टर्स को सीधे लेवल टू पर भर्ती के लिए नियमावली में संशोधन भी किया गया था. इसके तहत योजना जिलों और गांवों में डॉक्टरों की कमी को पूरा करना है. 


 


WATCH: बेरोजगार युवाओं को नौ लाख रुपए तक का लोन, जानें क्या है यह रोजगार स्कीम