यूपी एससी-एसटी आयोग का गठन, बैजनाथ रावत अध्यक्ष और बेचन राम उपाध्यक्ष
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2449530

यूपी एससी-एसटी आयोग का गठन, बैजनाथ रावत अध्यक्ष और बेचन राम उपाध्यक्ष

SC ST Commission in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में एससी-एसटी आयोग का गठन कर दिया गया है. बैजनाथ रावत अध्यक्ष और बेचन राम उपाध्यक्ष पद पर रहेंगे. 

UP sc st commission

SC ST Commission in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति आयोग (SC-ST आयोग)  का गठन कर दिया गया है. बैजनाथ रावत अध्यक्ष और बेचन राम उपाध्यक्ष पद पर नियुक्त किए गए हैं. बैजनाथ राव बाराबंकी के पूर्व विधायक हैं और भुलभुलिया मजरा और पोस्ट सेमरावां से ताल्लुक रखते हैं. जबकि बेचन राम भी गोरखपुर के पूर्व विधायक हैं.

सोनभद्र के गोविंदपुर के गांव कुशमहा के जीत सिंह संखवार भी उपाध्यक्ष बनाए गए हैं. जबकि सदस्यों में मेरठ के हरेंद्र जाटव, सहारनपुर के महिपाल वाल्मीकि, बरेली के संजय सिंह, आगरा के दिनेश भारत, हमीरपुर के शिव नारायण सोनकर, औरेया के नीरज गौतम शामिल हैं. इसके अलावा लखनऊ के रमेश कुमार तूफानी, मेरठ के नरेंद्र सिंह खजूरी, आजमगढ़ के तीजाराम, मऊ के विनय राम, गोंडा की अनीता गौतम, कानपुर से रमेश चंद्र, भदोही से मिठाई लाल, बरेली से उमेश कठेरिया, कौशांबी से जितेंद्र कुमार, अंबेडकरनगर से अनिता कमल भी सदस्य बनाई गई हैं. 

इससे पहले योगी आदित्यनाथ सरकार पिछड़ा वर्ग आयोग और महिला आयोग का भी गठन कर चुकी है. महिला आयोग में अपर्णा यादव को भी उपाध्यक्ष बनाया गया है. सरकार यूपी विधानसभा उपचुनाव के पहले तमाम आयोगों के पदों में रिक्तियों को भर रही है. साथ ही राज्य बोर्ड में भी अध्यक्ष औऱ उपाध्यक्ष जैसे पद भरे जा रहे हैं. लंबे समय से इन पदों पर भर्ती की मांग हो रही है, ताकि बीजेपी संगठन के नेताओं को भी अहम जिम्मेदारी दी जा सके. 

 

 

Trending news