Lalitpur: जॉब दिलाने के नाम पर बनाया शारीरिक संबंध, फिर धर्म बदलने का दबाव डाला
Advertisement

Lalitpur: जॉब दिलाने के नाम पर बनाया शारीरिक संबंध, फिर धर्म बदलने का दबाव डाला

ललितपुर में एक शख्स पर नौकरी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने और धर्मांतरण के लिए दबाव बनाने का आरोप लगा है. पुलिस पर भी पीड़ित महिला ने गंभीर आरोप लगाए हैं.

Lalitpur: जॉब दिलाने के नाम पर बनाया शारीरिक संबंध, फिर धर्म बदलने का दबाव डाला

अमित सोनी/ललितपुर: नौकरी के नाम पर शारीरिक शोषण और फिर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का एक चौकाने वाला मामला ललितपुर में सामने आया है. महिला ने इस मामले की पुलिस से शिकायत की है. आरोप है कि पुलिस ने उचित कार्रवाई करने के बजाय आरोपी से राजीनामा के लिए दबाब बनाने लगी. मामला सदर कोतवाली का है. पीड़ित महिला के अनुसार वह अकेली रहती है. करीब एक साल पहले उसकी मुलाकात सदर तहसील में रहने वाले राजेश लाल से हुई थी. 

मारपीट का आरोप

आरोप है कि उसने नौकरी दिलाने के बहाने उसका शारिरिक शोषण करना शुरू कर दिया. इसके बाद वह लगातार मुझ पर ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाब बना रहा है. लेकिन जब वह नहीं मानी तो दो दिन पहले आरोपी ने उसके घर पर आकर उसके साथ मारपीट की. 

यह भी पढ़ें: World Tourism Day: झांसी को हॉप ऑन हॉप ऑफ बस की सौगात, ओरछा की सैर भी हुई आसान

मांसाहारी बनाने का आरोप

यही नहीं आरोपी ने नौदुर्गा कि पूजा छोड़कर मीट बनाने और खाने के लिए दबाब बनाया. इससे परेशान होकर पीड़ित ने सदर कोतवाली पहुंचकर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी लेकिन पुलिस द्वारा भी उसके ऊपर राजीनामा का दबाब बनाया जा रहा है.महिला का आरोप है कि साल भर से आरोपी इस तरह की हरकत कर रहा है. मैं न्याय के लिए पुलिस थाने के चक्कर लगा कर थक गई हूं लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं है.
पुलिस कह रही कार्रवाई की बात

वहीं जब मीडिया कर्मियों ने इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी से बात की तो मीडिया के दबाब में पुलिस अधीक्षक ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओ में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये हैं. प्रदेश में जिस तरह लव जिहाद और धर्मांतरण के मामले सामने आ रहे हैं, उससे पुलिस को सख्ती से निपटना होगा.

Trending news