Rashifal 12 September: लेन-देन में सावधान रहें इस राशि के लोग, बिजनेस में हो सकता है लॉस, जानें कैसा बीतेगा आज का दिन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1347679

Rashifal 12 September: लेन-देन में सावधान रहें इस राशि के लोग, बिजनेस में हो सकता है लॉस, जानें कैसा बीतेगा आज का दिन

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

 Rashifal 12 September: लेन-देन में सावधान रहें इस राशि के लोग, बिजनेस में हो सकता है लॉस, जानें कैसा बीतेगा आज का दिन

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 सिंतबर,  2022 दिन सोमवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष: सोमवार को मेष राशि के मन में आज उतार-चढ़ाव रहेंगे. हेल्थ को लेकर परेशानी अभी रह सकती है.  कार्यक्षेत्र में अफसरों का सहयोग मिलेगा. मां की हेल्थ की परेशानी हो सकती है.  नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.  जीवनसाथी का साथ मिलेगा. रहन-सहन कष्टमय रहेगा. आसपास की यात्रा पर जाना हो सकता है.  शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी.

वृष: वृष राशि के बिजनेस में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं. आज के दिन परिश्रम अधिक रहेगा.  पारिवारिक जीवन सुखमय बीतेगा.  मित्रों का सहयोग मिलेगा.  बिजनेस में लाभ के अवसर मिलेंगे. खर्च भी बढ़ेंगे. घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. आज के दिन कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

मिथुन:  आज के दिन धन की स्थिति में सुधार दिख रहा है. बिजनेस में किसी यात्रा पर जा सकते हैं.  कारोबार में व्यवधान आ सकते हैं. शैक्षि‍क कार्यों में सफलता म‍िलेगी.  सन्तान सुख में बढ़ोतरी होगी. खर्चों में कमी आएगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं.

कर्क:  इस राशि के लोग ज्यादा क्रोध करने से बचें. सेहत को लेकर सचेत रहें. धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ सकता है. मानसिक शान्ति रहेगी. शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी.  किसी रुके हुए काम के पूरा होने की उम्मीद है. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं.

सिंह: सिंह राशि का मन प्रसन्न रहेगा.  माता-पिता का साथ मिलेगा. शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें. छात्रों की पठन-पाठन में रुचि रहेगी. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं.  सेहत का ध्यान रखें. पति-पत्नी के बीच अच्छा समय गुजरेगा.अनियोजित खर्च बढ़ेंगे. 

कन्या:  आज के दिन परिश्रम अधिक रहेगा.  कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा. जीवनसाथी से मनमुटाव रहेगा. खानपान में रुचि बढ़ेगी. परिवार में शान्ति रहेगी. किसी खास से मुलाकात हो सकती है. किसी मित्र का आगमन हो सकता है. कन्या राशि के कारोबार में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है. 

तुला:  आय में वृद्धि होगी. आज खर्च भी बढ़ेंगे.  घरों में किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है.फालतू की चिंताओं से मन परेशान हो सकता है, धैर्य बनाकर रखें.नौकरी में परिवर्तन के साथ तरक्की के योग बन रहे हैं. . कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा. 

वृश्चिक: सोमवार को इन जातकों का मन प्रसन्न रहेगा. शिव की आराधना करें.  किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.  वाहन सुख में वृद्धि होगी.  जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार रहेंगे. धन की स्थिति में सुधार होगा. शैक्षिक कार्यों में इच्छा के अनुरूप सफलता मिलने के योग दिख रहे हैं. 

धनु:  धनु राशि के जातक क्रोध के अतिरेक से बचें. सेहत का ध्यान रखें.  नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है. विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं.  यात्रा सुखद रहेगी. माता से धन की प्राप्ति हो सकती है. बाहर का खाना खाने से बचें, तबीयत बिगड़ सकती है.

मकर: मकर राशि का दिन सही दिख रहा है. बिजनेस में सफलता मिलेगी. आलस्य की अधिकता हो सकती है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  स्वभाव में जिद्दीपन रहेगा. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है.आज के दिन खर्च बढ़ सकते हैं.  घर-परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य होंगे.

Weekly Horoscope 12 to 18 September: पितृ पक्ष 2022 में सारी राशियों का ऐसा है ग्रहों का योग, जानें कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह
 

 

कुंभ: कुंभ राशि के आर्थिक मामलों में सुधार होगा. जीवनसाथी के साथ रिश्तों में निकटता आएगी. परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. लंबे समय से रुके हुए कार्यों के पूरा होने के योग बन रहे हैं. परिश्रम अधिक रहेगा. 

मीन: परिवार का ध्यान रखें. किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. धैर्यशीलता में कमी आएगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं.  किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. भागदौड़ अधिक रहेगी.  आय में वृद्धि भी होगी. परिवार का सहयोग मिलेगा.  

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

WATCH LIVE TV

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news