Aaj ka rashifal: इन राशियों को लंबी बीमारियों से मिलेगी निजात, दिसंबर के पहले दिन धनु सहित इन जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1465152

Aaj ka rashifal: इन राशियों को लंबी बीमारियों से मिलेगी निजात, दिसंबर के पहले दिन धनु सहित इन जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

Aaj ka rashifal: इन राशियों को लंबी बीमारियों से मिलेगी निजात, दिसंबर के पहले दिन धनु सहित इन जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1 दिसंबर  2022 दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन थोड़ा मिला-जुला रहेगा. ट्रेन या हवाई जहाज़ की यात्रा के योग  बन रहे हैं. डॉक्टर, इंजीनियर और अन्य पेशेवर पेशेवर और आर्थिक रूप से एक संतोषजनक दिन की उम्मीद कर सकते हैं.  शैक्षणिक मोर्चे पर बिना तैयारी के पकड़े जाने की संभावना बन रही है. सेहत का ध्यान रखें. 

वृषभ राशि: इन जातकों का दिन ठीक गुजरेगा. अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ छोटी छुट्टी का आनंद ले सकते हैं. आप प्रयासों के साथ अच्छे स्वास्थ्य के चरण का आनंद ले सकते हैं. किसी से अपेक्षित धन मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में दिन ठीक रहेगा.  शिक्षाविदों में पिछड़े लोग पकड़ने में कामयाब होंगे।.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोग अपनी संपत्ति को किराए पर दे सकेंगे.  सेहत के लिहाज से दिन ठीक रहेगा.  कुछ लोग जिस दर्द और पीड़ा से पीड़ित हैं, वह जल्द ही गायब होने के लिए तैयार है. आज के दिन फिजूलखर्ची न करें.अच्छी नेटवर्किंग के साथ, एक बेशकीमती पोस्टिंग आपकी हो सकती है. एक रोमांचक यात्रा की प्रतीक्षा करें. आज आपको साझेदारी में किसी व्यवसाय को करने से बचना होगा. नौकरी में यदि कुछ समस्या चल रही है,तो आप उसे नजरअंदाज बिल्कुल ना करें,नहीं तो बाद में वह आपके लिए समस्या बन सकती है। 

कर्क राशि: कर्क जातकों को स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा. आपको किसी जोखिम भरे काम को कल पर टालना बेहतर रहेगा.  माता-पिता से चल रही अनबन आप माफी मांगकर समाप्त करेंगे. आपकी वाणी की मधुरता आपको मान सम्मान दिलवाएगी. आप अपने खान-पान की आदतों में बदलाव लाएं.  आपको आपकी निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा.

सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों का शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छा प्रदर्शन रहेगा. शहर से बाहर यात्रा और किसी दोस्त या रिश्तेदार के साथ रहने का योग बन रहा है.  प्रॉपर्टी का खराब सौदा कुछ लोगों को परेशान कर सकता है.  नियमित दिनचर्या आपको फिट और ऊर्जावान बनाए रखने का वादा करती है.  घरेलू मोर्चे पर किसी को कुछ करने की जिम्मेदारी दी गई है, जो आपके कंधों पर वापस गिरने की धमकी देती है. पैसों की अचानक आवश्यकता आपको चिंतित कर सकती है, इसलिए ध्यान रखें. 

कन्या राशि: इस राशि के जातकों की शहर से बाहर की यात्रा अचानक हो सकती है. वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. शैक्षणिक मोर्चे पर दबाव बना हुआ है. लंबे समय से बकाया भुगतान जल्द ही प्राप्त होने की संभावना  दिखाई दे रही है. आपके धन में इजाफा होगा. जीवनसाथी या परिवार के किसी सदस्य ने आज आपके लिए कोई सरप्राइज रखा हो सकता है.  धार्मिक व मनोरंजन के कार्य में आज आपकी गतिविधियां बढ़ेंगी.

तुला राशि: तुला राशि के लिए आज का दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. कुछ अप्रिय लोगों से दूरी बनाकर रखें,तो आपके लिए बेहतर रहेगा.  कला व कौशल को बल मिलेगा और आपके कुछ काम  आपके लिए समस्या बन सकते हैं. आप किसी अधिकारी से बहसबाजी में पड़े,तो वह आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है. भाई-बहनों से चल रही अनबन  समाप्त होगी.आपको अपने कुछ परिजनों से मुलाकात होगी,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी.

वृश्चिक राशि: आपकी किसी महत्वपूर्ण व जिम्मेदार व्यक्ति से मुलाकात होगी,जो आपके लिए कोई शुभ सूचना लेकर आ सकती बाहर का खाना खाने से बचें, बीमार हो सकते हैं. प्रॉपर्टी का फैसला आपके पक्ष में रहने की संभावना नहीं है.  शैक्षणिक मोर्चे पर उत्कृष्ट प्रदर्शन आपके लिए कई दरवाजे खोल सकता है.  आर्थिक रूप से आप स्थिर रहने में सफल रहेंगे. मनोरंजन के लिए अचानक की गई यात्रा यादगार हो सकती है. वाहन चलाते समय सावधान रहें.

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन ठीक है. किसी मज़ेदार सैर-सपाटे के साथ आपका दिन बनाने की संभावना है. छात्रों के लिए दिन ठीक है.  शैक्षणिक मोर्चे पर आप अपनी तैयारी के स्तर से संतुष्ट रहेंगे. सही खान-पान और सक्रिय रहकर आप अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने में सफल रहेंगे. फिजूलखर्ची  हो सकती है. सरकारी नौकरी करने वाले कुछ तनावपूर्ण क्षणों का अनुभव कर सकते हैं. परिवार में सब ठीक रहेगा.

मकर राशि:  विद्यार्थी शिक्षा में अच्छा प्रदर्शन करके नाम कमाएंगे और विभिन्न क्षेत्रों में भी आप सफल रहेंगे. आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. किसी मांगलिक कार्यक्रम में आप शामिल हो सकते हैं.आज किसी नई संपत्ति को खरीदने की अभिलाषा पूरी होगी. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे. परिवार में सबके साथ समय बिताएंगे. जीवनसाथी के साथ समय अच्छा बीतेगा.

कुंभ राशि:  कोई आपको उस यात्रा के लिए विवश कर सकता है जिसे करने के लिए आप अनिच्छुक हैं.  शैक्षणिक मोर्चे पर कोई वरिष्ठ आपका पक्ष ले सकता है. जीवनशैली में बदलाव आपके स्वास्थ्य के लिए सबसे फायदेमंद साबित हो सकता है. मां की सेहत का खास ख्याल रखें. बिजनेस ठीक रहेगा.  पेशेवर मोर्चे पर लिए गए निर्णय उच्चाधिकारियों की स्वीकृति को पूरा करेंगे.  कुछ लोगों द्वारा रहने के लिए उपयुक्त स्थान का चयन किए जाने की संभावना है.आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा. आप अपने लक्ष्य पर फोकस बनाए रखेंगे और कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

मीन राशि: मीन राशि के लिए  आज का दिन शारीरिक रूप से भी फ़ायदेमंद साबित होगा. आज आप बिना किसी की मदद के पैसा कमाने में सफल रहेंगे.  बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान देने और भविष्य की योजना बनाने की जरूरत है. यदि आप किसी योजना में धन लगाएंगे,तो उससे आप अच्छा धन कमाने में कामयाब रहेंगे.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: देखें 28 नवंबर से 4 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Tulsi Ke Patte: गंगाजल में क्यों डालते हैं तुलसी के पत्ते, नहीं जानते होंगे इसके पीछे की वजह, जानें इसका धार्मिक महत्व और मान्यता
 

Trending news