Aaj Ka Rashifal 31 May 2023: इस राशि के जातकों का बॉस से होगा झगड़ा, जानिए किसकी खुलेगी किस्मत
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 31 May 2023: इस राशि के जातकों का बॉस से होगा झगड़ा, जानिए किसकी खुलेगी किस्मत

Aaj Ka Rashifal 31 May 2023: दैनिक राशिफल ग्रह नक्षत्रों की स्थिति व ज्योतिष से प्रभावित होने वाली घटनाओं परिणाम होता है. हम सभी का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक की सेहत, वैवाहिक जीवन व लव लाइफ, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी मिलती है. आइए जानते हैं 31 मई को आपकी राशि क्या कहती है.

 

Aaj Ka Rashifal 31 May 2023: इस राशि के जातकों का बॉस से होगा झगड़ा, जानिए किसकी खुलेगी किस्मत

Aaj ka rashifal : मेष राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है. नजदीकी दोस्त और  रिश्तेदारों से जमीन और पैसे को लेकर झगड़ा हो सकता है. आप किसी के मौखिक कही हुई बात पर भरोसा न करें. कोई बिजनेस शुरू कर रहे हैं तो पहले एग्रीमेंट कर लें. बेहतर होगा अपने काम में अधिक समय दें. युवा साथी गर्लफ्रेंड को अधिक समय देने के बजाय पढ़ाई-लिखाई और करियर में अधिक ध्यान दें.

वृषभ
सामाजिक कार्यों की बदौलत आपने पुरखों और परिजनों ने जो प्रतिष्ठा हासिल की है, उसे बढ़ाने की  जवाबदेही आपकी है. सार्वजनिक कार्यक्रम में मंच, माला और माइक से परहेज करें. गरीब लोगों को दान करें. शाम को अच्छी खबर मिलेगी. अपनी योजनाओं का खुलासा किसी से न करें. सुबह मां सरस्वती का ध्यान करें. शाम को हनुमान चालीसा का पाठ करें

मिथुन
आपका दिन अच्छा रहेगा. बच्चे समय नहीं देने की शिकायत करेंगे. आपके लिए विदेश यात्रा का संयोग बन रहा है. नए संपर्क से आपको आर्थिक लाभ होगा. पिता का सहयोग मिलेगा. स्टूडेंट विदेश में पढ़ाई की योजना को अंतिम रूप दे सकते हैं.

कर्क
आज कोई न कोई अच्छी खबर मिलना तय है. भूलकर भी किसी की बुराई न करें. वर्कुप्लेस पर आपके साथी आपके खिलाफ साजिश रच सकते हैं. भोजन का अपमान न करें. इससे आर्थिक समृद्धि आएगी. किसी कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है. युवा साथियों की लव लाइफ अच्छी रहेगी. आज यदि आप शादी की बात करते हैं तो शुभ संयोग है. 

सिंह
दिन की शुरुआत भले अच्छी न रहे, शाम को सब अच्छा रहेगा. घर से निकलते समय श्री सवित्र सूर्य नारायणाय नम: का जाप करें. किसी मंदिर में कुछ देर बैठकर चिंतन करें. शाम को नजदीकी मंदिर में परिवार सहित दर्शन के लिए जाएं. आप खुद पर भरोसा रखें. आपको विवादों से दूर रहने की सलाह दी जाती है. विवाह के प्रस्ताव आएंगे. आप खुद की तारीफ बहुत करते हैं, इससे सामाजिक प्रतिष्ठा घटती है.

कन्या
आपको धन और संपत्ति का लाभ मिलने वाला है. पुरानी प्रॉपर्टी से विवाद खत्म होगा. इस सप्ताह सबकुछ ठीक होते हुए भी आपको एक अजीब सा भय और चिंता बनी रहेगी. आपकी अधिकतर योजनाएं सफल होंगी. आप नए काम की भी शुरुआत कर सकते हैं. पढ़ाई कर रहे छात्रों को दाखिले से जुड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

तुला
तुला राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. आपके कार्यो में आ रही बाधाएं और बढ़ेंगी. हालांकि बीच-बीच में आपका मन उदास रह सकता है. कार्य के प्रति आपकी अरुचि भी बढ़ेगी. किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा करने से बचें. आपको एक्सट्रा इनकम की प्राप्ति होगी और सहयोग भी मिलेगा. युवाओं को करियर के लिए अच्छा दिन है.

वृश्चिक
आज वृश्चिक राशि वाले मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. आपकी आय में कमी आ सकती है. हालांकि इस दौरान आपको पुराना अटका हुआ पैसा मिल सकता है. जमीन जायदाद से जुड़े मामले और उलझेंगे. नए संपर्क बढ़ेंगे. संतान का सहयोग मिलेगा. आपकी पुरानी योजनाएं सफल होंगी. सप्ताह के अंत तक कुछ नकारात्मक विचार मन में आ सकते हैं. किसी पुराने साथी से मुलाकात होगी.

धनु
आपका लंबे समय से चल रहा मानसिक तनाव दूर होगा. कोई दोस्त आपसे पैसा मांग सकता है. आज आपको नई खुशियों की प्राप्ति होगी. आपके अनावश्यक खर्चे बढ़ सकते हैं और कार्यों में भी रुकावट आ सकती है. इस सप्ताह आपको किसी करीबी से धोखा मिल सकता है. इसलिए आपको विशेष सावधान रहने की जरूरत है. किसी के साथ आर्थिक लेनदेन न करें.

मकर
आज आपके पुराने सारे कलेश दोबारा सामने आएंगे. आपके विरोधी पीछे हटेंगे और लीगल मामलों में आपको हार का सामना करना पड़ेगा. आपको बिजनेस में कमाने के कई नए मौके मिल सकते हैं. कारोबार विस्तार के लिए अच्छा दिन है. सीनियर अधिकारियों से संबंध अच्छे रहेंगे. प्रमोशन का भी संयोग है. इस सप्ताह अपने कीमती सामानों की सुरक्षा करें. आपके वैवाहिक संबंधों में सुधार होगा.

कुंभ
आज आपके काम में देरी की वजह से नुकसान होगा. इससे आपके भीतर गुस्सा बढ़ेगा. आप अपने विवादों को निपटाने में सफल होंगे. प्रेम के मामले में यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है. पार्टनर के साथ ब्रेकअप की नौबत आएगी लेकिन जिद छोड़ने पर सबकुछ नॉर्मल हो जाएगा.

मीन
मीन राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. हालांकि आपके कार्यों में सारी रुकावटें खत्म होंगी लेकिन शाम को अचानक धन अधिक खर्च होने का योग है. कहीं से निमंत्रण मिलेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: देखें 29 मई से 4 जून तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news