लखनऊः प्रदेश सरकार बच्चों का भविष्‍य बेहतर बनाने के लिए निरन्तर प्रयास कर रही है. संकल्प पत्र में योगी सरकार ने जनता से जो वादा किया था उसे पूरा करते हुए प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को मजबूत किया है. जिसका परिणाम है कि आज प्रदेश के प्राथमिक विद्यालय कॉन्‍वेंट स्कूलों को मात दे रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लखनऊ में बोले सीएम योगी- अमृत काल में यह आत्मनिर्भर भारत है


बेहतर पढ़ाई के लिए हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध
योगी सरकार ने प्राथमिक स्कूलों का कायाकल्‍प कम समय में बड़ी तेजी से किया है. निजी स्कूलों की तरह यहां पर बच्चों की बेहतर पढ़ाई के लिए हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं. साथ ही बच्चों के लिए स्मार्ट क्लास रूम, खेलने के लिए मैदान, लाइब्रेरी व बेहतर कक्षाओं के साथ हर तरह की सुविधा छात्रों की दी जा रही है. 


औली में मचेगी न्यू ईयर की धूम, क्रिसमस से पहले ही होटल की बुकिंग हुई फुल


प्रदेश में कम समय में बेसिक शिक्षा स्‍कूलों के ’कायाकल्प’ अभियान की सफलता के बाद, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को उच्‍चस्‍तरीय बैठक में कहा कि प्रदेश में बेसिक शिक्षा स्‍कूलों के कायाकल्‍प अभियान की सफलता में जनसहयोग का बड़ा महत्व रहा है. ऐसे में उन्‍होंने अधिकारियों से आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लेने के लिए लोगों का आह्वान किया जाने की बात कही. 


आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लेने के लिए किया आह्वान 
बैठक में उन्‍होंने कहा कि इसी तर्ज पर आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लेने के लिए लोगों का आह्वान किया जाना भी उचित होगा. प्रदेश में सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों को एक-एक आंगनबाड़ी केंद्र गोद लेने के लिए प्रेरित किया जाए. इस संबंध में विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत किए जाने के निर्देश सीएम ने दिए हैं.


WATCH LIVE TV