औली में मचेगी न्यू ईयर की धूम, क्रिसमस से पहले ही होटल की बुकिंग हुई फुल
Advertisement

औली में मचेगी न्यू ईयर की धूम, क्रिसमस से पहले ही होटल की बुकिंग हुई फुल

क्रिसमस, 31 फर्स्ट और न्यू ईयर की छुट्टियों का लुत्फ उठाने और जश्न मनाने के लिए आने वाले पर्यटकों के स्वागत में औली पूरी तरह तैयार है. देश के कोने-कोने से पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं. इसी कारण यहां सभी जगह भीड़ देखने को मिल रही है. आलम ये है कि होटलों की बुकिंग फुल हो चुकी है. 

 

औली में मचेगी न्यू ईयर की धूम, क्रिसमस से पहले ही होटल की बुकिंग हुई फुल

पुष्कर चौधरी/चमोलीः उत्तराखंड के चमोली (Chamoli) जिले में स्थित मशहूर पर्यटन स्थल औली (Auli) पर्यटकों के स्‍वागत के लिए तैयार है. देशभर से क्रिसमस, 31 फर्स्ट और न्यू ईयर 2022 (New Year 2022) सेलिब्रेट (Celebration) करने के लिए पर्यटक औली पहुंचे रहे हैं. बर्फबारी के बाद यहां पर्यटकों की संख्या में अचानक से इजाफा हुआ है. यहां पर्यटक बर्फ चेयर लिफ्ट, रोपवे और कई एडवेंचर एक्टिविटी का आनंद उठा रहे हैं. 

CM योगी ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, पांचवां और छठवां वेतन पाने वालों का बढ़ाया गया DA

रात में माइनस में पहुंच रहा तापमान
ओली में दिन का तापमान 6 डिग्री तक पहुंच रहा है. वहीं रात का तापमान माइनस 10 से माइनस 12 डिग्री तक जा रहा है. जिससे यहां पर कड़ाके की ठंड पड़ रही है, लेकिन फिर भी देश के कोने-कोने से पर्यटक 31 फर्स्ट और न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए यहां पहुंच रहे हैं. इसी कारण यहां सभी जगह भीड़ देखने को मिल रही है. आलम ये है कि होटलों की बुकिंग फुल हो चुकी है. गेस्ट हाउस व ढाबों में भी पर्यटकों की भीड़ लगी हुई है.

UPSSSC के कई विभागों में खाली 1477 पदों पर जल्द होंगी भर्तियां, पढ़ें पूरी डिटेल 

बर्फ की चादर ने बढ़ाई औली की खूबसूरती 
औली में पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. यहां तक कि रोपवे की सुबह से शाम तक की बुकिंग पहले ही पूरी हो जाती है. नए साल के जश्न के लिए यहां आए लोगों की खुशी दुगुनी हो गई है. बर्फ की चादर ओढ़े यहां कि पहाड़ियां ने औली की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए है. इस समय औली का नजारा बिल्कुल अलग दिखाई दे रहा है. इस मनोहर नजारे को देख रोपवे से औली की सैर कर रहे पर्यटक भी काफी आनंदित हो रहे हैं. हालांकि ठंड अधिक होने के कारण पर्यटक ठंड से बचने के लिए आग का सहारा भी ले रहे हैं. 

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले मंदुरी एयरपोर्ट की सौगात, जल्द ही आजमगढ़ जिला भरेगा उड़ान

कारोबारियों के चेहरों पर आई रौनक
क्रिसमस, 31 फर्स्ट और न्यू ईयर की छुट्टियों का लुत्फ उठाने और जश्न मनाने के लिए आने वाले पर्यटकों के स्वागत में औली पूरी तरह तैयार है. टूरिस्ट प्लेस औली उत्तराखंड के चमोली जिले में बसा है. समुद्रतल से इसकी ऊंचाई करीब 3000 मीटर है. यह इंडिया के फेमस और सबसे बढ़िया स्कीइंग स्थलों में से एक है. इन दिनों यहां टूरिस्ट स्लेजिंग, हॉर्स राइडिंग, ट्यूब राइडिंग सहित ट्रैकिंग का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. जैसे-जैसे यहा पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो रहा है, वैसे-वैसे आमद बढ़ने से कारोबारियों के चेहरों पर भी रौनक दिखाई दे रही है. इसके अलावा होली में पर्यटकों की आमद को देखते हुए पर्यटन व्यवसाय काफी खुश हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news