ताजनगरी आगरा में न्यू ईयर के मौके पर जश्न मनाने की आजादी रहेगी लेकिन यदि जश्न में होश खोया तो खैर नहीं. नये साल में हुड़दंग करने पर रात पुलिस हिरासत में बितानी पड़ेगी. यहां पुलिस सड़कों पर बैरियर लगाकर ब्रीथ एनलाइजर से चेकिंग होगी. पुलिस ने नशे में कार दौड़ाने वालों के खिलाफ व्यापक चालान अभियान चलाने की तैयारी की है. इसी तरह होटल और रेस्टोरेंट में भी बवाल काटने वालों पर कार्रवाई होगी. रात 10 बजे के बाद डीजे नहीं चला सकेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह के मुताबिक नए साल की खुशियां मनाएं लेकिन नियमों का भी ख्याल रखना होगा. सड़कों पर स्टंट करने या कारों के ऊपर बैठकर जश्न मनाने वालों पर कार्रवाई होगी. स्मार्ट सिटी के कैमरों से भी ऐसे वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी. एमजी रोड और फतेहाबाद रोड पर बैरियर लगाकर ओवरस्पीड, नशे में गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. होटल, रेस्टोरेंट और रूफटॉप पर भी पुलिस की नजर रहेगी. रात 10 बजे के बाद डीजे नहीं चलने दिए जाएंगे. सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का पालन कराया जाएगा. 


यह भी पढ़ें: आईआईटी BHU की छात्रा से गैंगरेप मामले में 3 युवक गिरफ्तार
न्यू ईयर की पार्टियों के लिए 50 से अधिक होटल और रेस्टोरेंट ने अनुमति ली है. बिना लाइसेंस शराब विक्रय करने वाले होटलों पर कार्रवाई होगी. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी भी रात में लगाई गई है. मंदिरों में उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए एक जनवरी की शाम को मंदिरों के आसपास भी पुलिस जवान तैनात रहेंगे.


ये वाहन शहर में नहीं करेंगे प्रवेश
एसीपी ट्रैफिक अरीब अहमद के मुताबिक ''ताजमहल पर नए साल पर उमड़ रही भीड़ को देखते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे से आने वाले पर्यटकों के वाहनों को शहरी सीमा में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. शनिवार से ही इन वाहनों का रूट बदलकर इन्हें रमाडा कट की ओर से फतेहाबाद रोड होकर ताजमहल की ओर गुजारा जा रहा है. इससे यमुना किनारा रोड और पुराने शहर में लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी.