कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने यूपी-दिल्ली के लिए जारी किया ये बड़ा अपडेट, जाने क्या रहेगा हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1517535

कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने यूपी-दिल्ली के लिए जारी किया ये बड़ा अपडेट, जाने क्या रहेगा हाल

Weather Update UP : दिल्ली यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड  का प्रकोप जारी है. हालांकि मौसम विभाग ने अब ठंड  से थोड़ी राहत का अनुमान जताया है.

कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने यूपी-दिल्ली के लिए जारी किया ये बड़ा अपडेट, जाने क्या रहेगा हाल

Weather Update UP : दिल्ली यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड  का प्रकोप जारी है. हालांकि मौसम विभाग ने अब ठंड  से थोड़ी राहत का अनुमान जताया है. अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में घना कोहरा छाया रह सकता है, लेकिन इसके बाद पारा चढ़ सकता है. आगामी दो से तीन में उत्तर पश्चिम भारत में तापमान 3 से 5 डिग्री बढ़ने का अनुमान है. 

उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन तापमान ऐसा ही बना रहेगा. नौ जनवरी के बाद एक नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तरांचल में बारिश और बर्फबारी की स्तिथि बन रही है. इस बीच सूबे के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होगी जिसके चलते आमजन को ठिठुरन भरी ठंड से थोड़ी राहत मिल सकेगी। मगर उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी के बाद उत्तर प्रदेश में 11 जनवरी के बाद मौसम फिर पलटेगा और गिरने का अनुमान है. साथ ही गलन और ठिठुरन भी और बढ़ सकती है.

आगरा और आसपास के जिलों में अधिकतम तापमान 15 डिग्री से नीचे चल रहा है। एटा-कासगंज, फिरोजाबाद में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस पर रहा। मथुरा में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रहा।  सीतापुर में भी न्यूनतम तापमान चार डिग्री रिकार्ड किया गया। 

राजधानी लखनऊ में पिछले कुछ दिनों से हाड़ कपा देने वाली ठंड का दौर जारी है. कोहरे के चलते शहर के लोगों ने पिछले कई दिनों से सूर्यदेव के दर्शन नहीं किए हैं. सूबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हो रही है तो वहीं दोपहर बाद भी धुंध छाई रहती है. जिसके चलते लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है. लिहाजा ऐसे में राजधानी समेत कई जिलों में ठंड को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है.

पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी का दौर जारी है. उत्तराखंड में फिर से बर्फबारी का दौर देखा जा सकता है. जिसके चलते सभी जगहों पर जनजीवन पूरी तरीके से अस्त व्यस्त है. पहाड़ी इलाको मे हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड का कहर देखने को मिल रहा है. हालांकि दो दिन बाद कड़ाके की ठंड से थोड़ी निजात मिल सकती है.

Trending news