ओवैसी की पार्टी का नेता गिरफ्तार, नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद उपद्रव में था शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1256272

ओवैसी की पार्टी का नेता गिरफ्तार, नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद उपद्रव में था शामिल

नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद अंबेडकरनगर के टांडा में पत्थबाजी की घटना हुई थी, जिस पर राजनीतिक दलों ने सियासी रोटी सेंकने का खूब प्रयास किया. इस बीच पुलिस ने इस पूरे मामले के मास्टर माइंड इरफान पठान को गिरफ्तार कर लिया है. इरफान एआईएमआईएम  के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुका है.

ओवैसी की पार्टी का नेता गिरफ्तार, नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद उपद्रव में था शामिल

अनूप प्रताप सिंह/अंबेडकरनगर: बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर 10 जून को नमाज के बाद टाण्डा में हुए बवाल और पत्थरबाज़ी हुई थी. इस मामले में पुलिस ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के नेता व टाण्डा से पूर्व विधान सभा प्रत्याशी रहे इरफान पठान को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस इरफान को टांडा कोतवाली या अलीगंज थाने के बजाय जिला मुख्यालय ले गई थी, जहां उससे काफी पूछताछ की गई. इरफान पठान के ऊपर 10 जून को टाण्डा तहसील में थाना अलीगंज के तलवापार मोहल्ले में जुमे की नमाज के बाद हुए उपद्रव मामले में उपद्रवियों को उकसाने का आरोप है. टाण्डा में उपद्रव व बवाल के मामले में पुलिस पहले ही मुकदमा दर्ज कर 41 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. 

पहले भी दर्ज हैं कई मुकदमें
नमाज के बाद इकठ्ठा हुई भीड़ को भाषण देते इरफान का वीडियो फुटेज सामने आया था. इसके बाद पुलिस ने इस मामले की गंभीरता से जांच की. पुलिस ने जिन आरोपियों को हिरासत में लिया गया, उनमें से कुछ ने पुलिस को बयान में बताया कि उन्हें उपद्रव करने के लिए एआईएमआईएम नेता इरफान पठान ने उकसाया था. इरफ़ान खान पर पहले ही कई आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं. पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि तलावापार मोहल्ले में एक उपद्रव हुआ था, जिसमें मुकदमा दर्ज हुआ था. विवेचना के दौरान इरफान का नाम सामने आया है. इरफान के उकसावे पर ही पूरी घटना हुई थी.  टांडा में पत्थबाजी की घटना को लेकर प्रदेश की सियासत में उबाल देखने को मिला था. इस घटना के बाद कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान एडीजी (अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ जोन) ब्रजभूषण ने कहा था कि दोषियों पर जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई की जाएगी. टांडा उपद्रव के बाद प्रशासन कानून व्यवस्था के नजरिए से विशेष एहतियात बरत रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news