Astro Tips for New Year 2023: पूरा साल चाहते हैं शानदार तो पहले दिन राशि के अनुसार करें ये खास उपाय, 2023 में बरसती रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement

Astro Tips for New Year 2023: पूरा साल चाहते हैं शानदार तो पहले दिन राशि के अनुसार करें ये खास उपाय, 2023 में बरसती रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

आज 31 दिसंबर है और कल साल 2023 का पहला दिन है. सभी उम्मीद लगाएं है कि ये साल सभी के लिए खुशियां लेकर आएगा. उनके जीवन में कोई परेशानी नहीं आए. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नया साल कुछ राशियों के लिए अच्छा तो कुछ के लिए थोड़ा कष्टदायक हो सकता है.

Astro Tips for New Year 2023: पूरा साल चाहते हैं शानदार तो पहले दिन राशि के अनुसार करें ये खास उपाय, 2023 में बरसती रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Janurary 1st Day Rashifal 2023: आज 31 दिसंबर है और कल साल 2023 का पहला दिन है. सभी उम्मीद लगाएं है कि ये साल सभी के लिए खुशियां लेकर आएगा. उनके जीवन में कोई परेशानी नहीं आए. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नया साल कुछ राशियों के लिए अच्छा तो कुछ के लिए थोड़ा कष्टदायक हो सकता है. अगर आप चाहते हैं कि नव वर्ष में आपके मंगल काम बिना किसी विध्न के होते रहें तो आप साल के पहले दिन कुछ विशेष उपाय कर लें.  मान्यता है कि ऐसा करने से सालभर आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती रहेगी. 

मेष और वृश्चिक राशि के जातक करें ये उपाय
मेष और वृश्चिक राशि के लोग पानी में लाल चंदन का पाउडर मिला लें फिर उसके बाद उसी पानी से  स्नान करें. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है. घर में धन और धान्य की कमी नहीं रहती है. दूसरा उपाय इन जातकों के करना है कि साल के पहले दिन मसूर की दाल के दाने पक्षियों को भोजन के रूप में डालें. ऐसा करने से आपके जीवन में दुखों के बादल छठ जाएंगे.

कन्या और मिथुन जातक करें ये उपाय
साल 2023 के पहले दिन कन्या और मिथुन जातक गाय को हरा चारा और गुड़ खिलाएं. इस दिन पूरे विधि-विधान के साथ भगवान गणेश की पूजा-अर्चना करें. हर  बुधवार को पक्षियों को हरे मूंगे के दाने डालना शुभ रहता है. ज्योतिष शास्त्र में कहा है कि ऐसा करने से गणपति की कृपा बरसती रहती है. गणेश जी प्रथम पूजनीय देवता हैं.

वृषभ और तुला के लिए उपाय
 नववर्ष के पहले दिन स्नान करते वक्त पानी में इलायची और केसर का पाउडर डालकर नहाएं. वृषभ और तुला राशि के लोग पक्षियों को दाना खिलाएं. गाय को खीर खिलाएं और कुछ दान पुण्य भी करें. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. आकस्मिक लाभ होता है.

कर्क राशि के जातक करें ये काम
 इस राशि के लोगों को नए साल और सोमवार को दूध से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए.  इसके साथ ही महामृत्युंजय मंत्र का जाप- ऊं त्रयम्बकं यजामहे सुगंधिं पुष्टिवर्धनम् उर्व्वारुकमिव बन्धानान्मृत्यो मृक्षीय मामृतात् मंत्र का जाप जरूर करें. ऐसा करने से आपके जीवन के बहुत से कष्ट दूर हो जाएंगे. कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा को माना जाता है. 

सिंह राशि के जातक करें ये उपाय
इस राशि का स्वामी सूर्य को माना जाता है और साल का पहला दिन भी रविवार है. रविवार का दिन सूर्य को समर्पित होता है.  1 जनवरी को सुबह उठते ही सबसे पहले सूर्य को प्रमाण करें और स्नान के बाद उगते सूरज को अर्घ्य दें.  इसके बाद पक्षियों को गेहूं के दाने और गायों को गुड़-रोटी खिलाएं. अगर आप  ऐसा करते हैं तो आप पर भगवान सूर्य देव की कृपा बनी रहेगी.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.
 

Watch: जानें आने वाले साल 2023 का पहला महीना किस राशि वालों के सपने करेगा साकार

 

Aaj ka rashifal: इन चार राशियों के लिए बढ़िया रहेगा साल का आखिरी दिन, जानें क्या कहते हैं आज आपके ग्रह-नक्षत्र
 

 

Trending news