Kacchey Doodh Ke Totke: हम सभी जानते हैं कि दूध सेहत के लिए बहुत गुणकारी होता है. इसका उपयोग हेल्थ के आलावा सौंदर्य प्रसाधनों में भी किया जाता है. लेकिन कच्चे दूध का इस्तेमाल पूजा-पाठ और तंत्र साधनाओं में बहुत अधिक ज्यादा किया जाता है. कई बार हमारी कुंड़ली में ग्रहों की स्थिति अशुभ होती है या फिर कमजोर स्थिति मे होते हैं जिसके कारण हमें कई सारी परेशानियों का सामना जीवन मे करना पड़ता है. इन परेशानियों से बचने के लिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं दूध के चमत्कारी टोटके जो आपको हर समस्या से निजात दिला देंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Kapoor Ke Totke: जादू, टोना, तंत्र-मंत्र से मुक्ति दिलाएगा कपूर का टोटका, गुरुवार रात को करें ये उपाय


धर्म शास्त्रों के मुताबिक हर एक टोने टोटके में कच्चा दूध इस्तेमाल किया जाता है. कुछ जगह दूध की खीर बनाकर भी भगवान को चढ़ाई जाती है. चंद्रमा की पूजा करते समय दूध ही चढ़ाया जाता है. दूध में तिल मिलाकर भगवान शुव को चढ़ाने से संकट टल जाते हैं तो वहीं सांप को दूध पिलाने से राहू का प्रभाव कम होता है. 


दूध माना जाता है चंद्रमा का कारक
ज्योतिष शास्त्र में दूध को चंद्रमा का कारक ग्रह माना जाता है. दरअसल शास्त्रों में दूध को चंद्रमा और शांति का प्रतीक माना गया है. इसी के साथ ही दूध के ऐसे टोने-टोटकों के बारे में बताया गया है जिन को मानने से हम कई सारी समस्याओं से आसानी से बच सकते हैं. तो आइए जानते हैं आज उनके बारे में.


तकिए के नीचे लहसुन की एक कली को रखने से जाग जाएगी किस्मत, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान!


टोने-टोटके में इस्तेमाल होता है कच्चा दूध
दूध को पवित्रता के साथ-साथ बहुत से शुभ और अशुभ कार्यों में भी काम लिया जाता है.  दूध सिर्फ खाने पीने के लिए ही काम नहीं आता. दूध पूजा अर्चना में जितना काम आता है उतना ही तंत्र-मंत्र शक्ति में भी काम आता हैं. पूजा और टोन-टोटके में कच्चा दूध काम लिया जाता है.


रविवार रात को सिरहाने रखें दूध
रविवार रात को दूध का गिलास अपने सिर के पास रखकर सो जाएं. पर इस बात का ध्यान रखें कि  ऐसा करते समय दूध जमीन पर नहीं गिरे. फिर अगले दिन सुबह उठकर बिना कुछ बोले इस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें. ऐसा आपको हर रविवार को करना है.  हर रविवार को करने से आपके पास आर्थिक वृद्धि होने लगेगी.


Namak ke Totke: एक चुटकी नमक का टोटका बदल देगा किस्मत, हो जाएंगे मालामाल और घर में बरसेंगे पैसे ही पैसे


बुरे सपने आते हैं तो करें ये उपाय
अगर आपको अपने परिवार के लोगों के बारे में बुरे सपने और ख्याल आ रहे हैं तो इसके लिए आपको करना है कि शुक्ल पक्ष के पहले दूध से चावल को धोकर उस दूध को नदी या झरने में बहा दें. आपको लगातार सात मंगलवार तक ऐसा करना है. आप देखना ऐसा करने से आपको बुरे ख्याल आने बंद हो जाएंगे. 


अगर होते हैं बार-बार दुर्घटना का शिकार
अगर आपके साथ या आपके परिवार के साथ बार-बार दुर्घटनाएं होती हैं या बार-बार ऐसी दुर्घटना से बार-बार सामना होता हो. ऐसी स्थिति में शुक्ल पक्ष में यानि अमावस्या के तुरन्त बाद जो भी पहला मंगलवार इस उपाय को करना है. मंगलवार को 400 ग्राम दूध से चावल को धोकर के किसी नदी या झरने में आप प्रवाहित कर दें. ऐसा लगातार सात मंगलवार तक करे. आपके साथ दुर्घटना होना बंद हो जाएंगी.


शिवलिंग पर चढ़ाएं कच्चा दूध
कुंडली में ग्रहों की कुदृष्टि होने की स्थिति में सोमवार के दिन जल्दी उठकर स्नान करें और शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं. 7 सोमवार तक ऐसा करें और देखें की आपकी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी.


दूध को यदि सांप को पिलाया जाए तो राहु का उपाय होता है. दूध में तिल मिलाकर भगवान शिव को अर्पित करने से समस्त ग्रहों के अनिष्टकारी प्रभाव कट जाते हैं. प्राचीन तांत्रिक ग्रथों में ऐसे ही दूध से किए गए कुछ चमत्कारी टोटकों का वर्णन मिलता है तो बहुत ही असरदार और चमत्कारी हैं.


Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Zee upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 


Nimbu Ke Totkey: नींबू का ये चमत्कारिक टोटका बदल देगा आपकी किस्मत, इस दिशा में डालें, छू मंतर हो जाएंगी बुरी बलाएं


Onion Benefits In Hindi: सोने से पहले बिस्तर के नीचे रख लें एक प्याज, फायदे गिनते रह जाएंगे आ


Watch live TV