तकिए के नीचे लहसुन की एक कली को रखने से जाग जाएगी किस्मत, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1205622

तकिए के नीचे लहसुन की एक कली को रखने से जाग जाएगी किस्मत, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान!

Garlic Tricks: लहसुन न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि रात को सोने के पहले लहसुन की एक कली को अपने तकिये के नीचे रखकर सोएंगे, तो आपको बहुत अच्छी नींद आ जाएगी.... ऐसा रिसर्च में सामने आया है कि जब इसकी भीनी-भीनी गंध आपकी नासिका तक पहुंचेगी, तब ये दिमाग को तनाव से मुक्त कर देगी....

तकिए के नीचे लहसुन की एक कली को रखने से जाग जाएगी किस्मत, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान!

Garlic Tricks: ज्योतिष शास्त्र (Jyotish) के साथ ही वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में भी यही कहा गया है कि अगर सोते समय कोई व्यक्ति अपने तकिए के नीचे कुछ चीजों को रखे तो इससे न सिर्फ अच्छी और चैन की नींद आती है बल्कि जीवन में चल रहीं परेशानियां दूर हो सकती हैं. भारतीय व्यजनों में इसका खूब इस्तेमाल किया जाता है. इसका हल्का तीखा सा स्वाद सभी को भाता है. 

जी हां, हम बात कर रहे हैं लहसुन की. लहसुन न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि रात को सोने के पहले लहसुन की एक कली को अपने तकिये के नीचे रखकर सोएंगे, तो आपको बहुत अच्छी नींद आ जाएगी. ऐसा रिसर्च में सामने आया है कि जब इसकी भीनी-भीनी गंध आपकी नासिका तक पहुंचेगी, तब ये दिमाग को तनाव से मुक्त कर देगी. आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए यहां बताएंगे कि सोने से पहले तकिए के नीचे लहसुन रखने और खाने के क्या क्या फायदे होते हैं

अच्छी नींद के लिए लहसुन की बस एक कली
आपको पूरा लहसुन रखने की ज़रूरत नहीं है. बस लहसुन की एक कली ही काफी है. कली बड़ी आकर की लें.  और हाँ, आपको इसका छिलका भी उतारने की ज़रूरत नहीं है. आप इसे छिलके समेत अपने तकिये के नीचे रख दीजिये और भरपूर नींद का आनंद उठाएं. इससे तकिया भी गंदा नहीं होगा.

2 June ki Roti: बड़े नसीब वालों को मिलती है 'दो जून की रोटी', आज खाइएगा जरूर, जानें कहां से आया ये जुमला

दरअसल लहसुन की भीनी-भीनी गंध जब आपकी नासिका तक पहुंचेगी, तब यह  मस्तिष्क को तनाव रहित कर देगी और आप सुकून की नींद आ जाएगी. माना जाता है इसका अरोमा नींद जल्दी लाता है और एक बार नींद आने के बाद बीच में नींद का टूटना भी बंद कर देगा. हालांकि इस पर शोध जारी है. ऐसा करने से व्यक्ति के आसपास पॉजिटिव ऊर्जा का संचार होता है और नेगेटिव एनर्जी को खत्म कर अच्छी नींद आने में मदद मिलती है. 

Roti ke Totke: रोटी का सिर्फ एक टोटका ही बदल देगा आपकी जिंदगी, पैसों से लेकर घर की सारी टेंशन होगी दूर

नहीं आते बुरे सपने
अगर आपको भी सोते समय बुरे सपने आते हैं और आप कई बार चौंक कर उठ जाते हैं, तो तकिये के नीचे लहसुन रखकर सोने की यह पुरानी थेरेपी का लाभ उठा सकते हैं. 

सर्दी और बुखार में कारगर
ये तो आप जानते ही हैं कि लहसुन एंटीवायरल और एंटीमाइक्रोब्रियल गुणों वाला एक स्ट्रॉन्ग एंटीऑक्सीडेंट है. ये  आपकी शरीर को वायरस से लड़ने में मदद करता है. 

पेट की परेशानियों को रखता है दूर
अगर आपका पेट अक्सर खराब रहता है और आपको जल्दी इंफेक्शन हो जाता है, तो आप लहसुन को भून कर खा सकते हैं. लहसुन का सेवन करने से डाइजेशन सही रहता है. 

निगेटिव एनर्जी होती है रखे दूर
यदि आपके अंदर निगेटिव एनर्जी उत्पन्न हो रही है, तो ऐसे में आप लहसुन का उपयोग कर सकते हैं. लहसुन आपके अंदर मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है. इसके लिए लहसुन की कली को अपनी तकिया के नीचे रखकर सोएं. 

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है. किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो नुस्खे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें.

Onion Benefits In Hindi: सोने से पहले बिस्तर के नीचे रख लें एक प्याज, फायदे गिनते रह जाएंगे आप

WATCH LIVE TV

Trending news