Namak ke Totke: एक चुटकी नमक का टोटका बदल देगा किस्मत, हो जाएंगे मालामाल और घर में बरसेंगे पैसे ही पैसे
Advertisement

Namak ke Totke: एक चुटकी नमक का टोटका बदल देगा किस्मत, हो जाएंगे मालामाल और घर में बरसेंगे पैसे ही पैसे

Namak ke Totke:  नमक वो चीज है जिसे अगर भोजन में न डाला जाए तो भोजन का कोई स्वाद ही नहीं रहता.... चाहे उसमें कितने ही मसाले क्यों ना पड़े हो.. स्वाद के अलावा हमारे जीवन की कई सारी परेशानियों को दूर कर सकता है नमक...जानें कैसे तो इसके लिए आपको पढ़नी होगी ये खबर...

 

Namak ke Totke: एक चुटकी नमक का टोटका बदल देगा किस्मत, हो जाएंगे मालामाल और घर में बरसेंगे पैसे ही पैसे

Namak Ke Totke: नमक (Salt) का इस्तेमाल हम खाने पीने की चीजों में इस्तेमाल करते हैं. जरा सा नमक खाने में कम ज्यादा हो जाए तो खाने का टेस्ट बिगड़ जाता है. कहने का मतलब है कि नमक का हमारे खानपान में बहुत महत्व होता है. क्या आप जानते हैं साधारण सा दिखने वाला यह नमक (Namak Ke Upay) हेल्थ  के साथ ही आपकी किस्मत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. नमक को तंत्र एवं वास्तु शास्त्र में भी विशेष प्रयोग किया जाता हैं.

नमक खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ खुद को बुरी नजर से बचाने के लिए भी करते हैं.  हमारे तंत्र शास्त्र में नमक को चंद्र और शुक्र का प्रतिनिधि माना गया है.  नमक से कई ऐसे वास्तु उपाय किए जाते हैं, जिसे करते ही आपकी सारी परेशानियां खत्म हो जाती है. तो आइए इस रिपोर्ट में आज हम आपको नमक के कुछ ऐसे टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी समस्या को समाधान कर सकते हैं.

नमक का इस्तेमाल कई मंत्र और तंत्र के टोने टोटको में भी किया जाता हैं. तंत्र शास्त्र में कहा गया है कि नमक नकारात्मक उर्जा को नष्ट कर सकारात्मक उर्जा को अपनी ओर आकर्षित करता हैं. कुछ लोग तो वशीकरण के लिए भी नमक का बहुत उपयोग करते हैं. तंत्र शास्त्र के अनुसार अगर नमक को सही तंत्र मंत्र के साथ प्रयोग किया जाए तो ये आपको रातों रात अमीर भी बना सकता हैं.

पोंछा लगाते समय मिलाएं नमक, दूर होगी धन की कमी
आप जब भी आप घर में पोंछा लगाएं तो उसमे कुछ नमक मिला दे. ऐसा कम से कम हफ्ते में दो बार करें. ऐसा कहते हैं कि घर में नमक वाला पोछा लगाने से शीघ्र धन की प्राप्ति होती हैं. ये नमक पूरे घर को पॉजिटिव उर्जा से भर देता हैं. तो घर की तरक्की के लिए नमक से पोछा लगाएं.

Kapoor Ke Totke: जादू, टोना, तंत्र-मंत्र से मुक्ति दिलाएगा कपूर का टोटका, गुरुवार रात को करें ये उपाय

 

नमक को कांच की प्याली में भरकर शौचालय या स्नानघर में रखें
नमक और कांच दोनों को ही राहू का कारक माना जाता है. इसलिए यदि आप नमक को कांच की प्याली में भरकर शौचालय या स्नानघर में रखेंगे तो वहां से निगेटिव एनर्जी  का नाश होता हैं. इसके अलावा इस उपाय से वहां मौजूद सूक्ष्म कीटाणु नष्ट होते हैं.

तंत्र शास्त्र में एक और उपाय बताया गया है कि नमक को कांच की प्याली में भरकर उसके अन्दर चार पांच लौंग डाल दें. ऐसा करने से घर में धन की बरकत बनी रहती हैं और लक्ष्मी का आगमन होता हैं.  घर में सकारात्मक उर्जा हमेशा रहती हैं.

नमक वाले पानी बच्चे को नहलाएं
यदि हफ्ते में एक बार बच्चों को चुटकी भर नमक डालकर पानी से नहलाएंगे तो उन्हें बुरी नज़र नहीं लगेगी, साइंटिफिक रीजन भी है कि ऐसा करने से उन्हें एलर्जी से सम्बंधित कोई बीमारी भी नहीं होगी.

तकिए के नीचे लहसुन की एक कली को रखने से जाग जाएगी किस्मत, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान!

कलह-कलेश करेगा दूर नमक
पति-पत्नी में झगड़ा होता है या घर में  तनाव के हालात रहते हैं तो इसे दूर करने के लिए कांच की कटोरी या गिलास में सेंधा नमक डालकर, बेडरूम, ड्राईगरूम में रख दें. नमक नकारात्मक ऊर्जा को सोख लेगा और घर के हालात सुधर जाएंगे.

अगर घर में रहता है कोई बीमार तो करें ये उपाय
अगर कोई लंबी बीमारी से ग्रसित हैं तो उसके सिरहाने कांच के एक बर्तन में नमक रखें. एक सप्ताह बाद उस नमक को बदल कर दोबारा नमक रख दें. धीरे-धीरे सेहत में सुधार होने लगेगा.

जिन लोगों को नौकरी नहीं मिल रही या बिजनेस में घाटा हो रहा हैं तो उनके लिए शास्त्र में ये उपाय बताया गया है. इसके लिए आपकोअपने हाथ में पिसा हुआ नमक लेकर उसे सिर पर से तीन बार घुमाना है. फिर अब इस नमक को दरवाजे के बाहर फेंक दें, ऐसा लगातार तीन दिनों तक लगातार करें. यदि इससे भी लाभ ना मिले तो नमक को सिर पर से उसार के शौचालय में डाल फ्लश कर दें, इससे निश्चित रूप से लाभ मिलेगा.

चार तरह का होता है नमक
पहले हम आपको यह बता दें कि नमक चार तरह का होता है आयोडीन, काला नमक, डली या साबुत नमक और सेंधा नमक. तंत्र-मंत्र में घर की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए काला या सेंधा नमक का यूज किया जाता है. ऐसा कहा जाता है कि नमक को कभी भी किसी व्यक्ति को अपने सीधे हाथ से नहीं देना चाहिए. कहते हैं सीधे हाथ से नमक देने से इंसान से आपकी लड़ाई हो जाती है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Zee upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Nimbu Ke Totkey: नींबू का ये चमत्कारिक टोटका बदल देगा आपकी किस्मत, इस दिशा में डालें, छू मंतर हो जाएंगी बुरी बलाएं

Onion Benefits In Hindi: सोने से पहले बिस्तर के नीचे रख लें एक प्याज, फायदे गिनते रह जाएंगे आ

Watch live TV

Trending news