लकीरों से खुलेगी किस्मत: उंगलियों पर बने शंख या चक्र आपके बारे में बताते हैं ये अद्भुत बातें, जानें यहां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1162055

लकीरों से खुलेगी किस्मत: उंगलियों पर बने शंख या चक्र आपके बारे में बताते हैं ये अद्भुत बातें, जानें यहां

Meaning of Shankh and Chakra on Fingers: जिन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं है, उन्हें बता दें कि जिन निशानों को हम आमतौर पर फिंगर प्रिंट के नाम से जानते हैं, हस्तरेखा शास्त्र में उन्हें शंख या चक्र कहा जाता है.  अब ये चक्र या शंख हमारे बारे में क्या कहते हैं आइए पता करते हैं...

लकीरों से खुलेगी किस्मत: उंगलियों पर बने शंख या चक्र आपके बारे में बताते हैं ये अद्भुत बातें, जानें यहां

हस्तरेखा शास्त्र: क्या आपने कभी अपना हाथ ध्यान से देखा है? कैसे हथेली पर बनी एक लकीर घूम कर दूसरे से जाकर मिल जाती है. दरअसल, ये लकीरें आपके बारे में बहुत कुछ बताती हैं. कहा जाता है कि इन लाइनों में आपकी किस्मत छुपी होती है. हस्तरेखा शास्त्र का ज्ञान रखने वाले आपके बारे में इतना कुछ बता जाते हैं, जितना आपने कभी सोचा भी नहीं होता. आइए जानते हैं क्या कहती हैं आपकी हथेली की लकीरें...

आज इस सीरीज़ के पहले भाग में हम बात करते हैं उंगलियों में बनें शंख या चक्र की... जिन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं है, उन्हें बता दें कि जिन निशानों को हम आमतौर पर फिंगर प्रिंट के नाम से जानते हैं, हस्तरेखा शास्त्र में उन्हें शंख या चक्र कहा जाता है. किसी उंगली पर शंख बना होता है और किसी पर चक्र. कभी-कभी ऐसा भी होता है कि किसी उंगली पर दोनों में से कोई निशान नहीं बना होता. अब ये चक्र या शंख हमारे बारे में क्या कहते हैं आइए पता करते हैं.

उंगलियों पर चक्र (गोल-गोल रेखाएं) होने का क्या मतलब होता है?

fallback

1. छोटी उंगली पर चक्र
हस्तरेखा ज्ञान बताता है कि अगर आपके हाथ की सबसे छोटी उंगली पर चक्र है तो जीवन के हर कार्यक्षेत्र में धनलाभ का योग होता है.

2. अनामिका पर चक्र
हस्तरेखा ज्ञान बताता है कि अगर आपकी अनामिका यानी रिंग फिंगर पर चक्र बना है, तो यह शुभ है. इससे लोगों को भौतिक सुख मिलता है.

3. मध्यम उंगली पर चक्र
अगर आपकी बीच वाली उंगली पर चक्र बना है तो इसका मतलब है कि आप धार्मिक प्रवृत्ति के हैं. हो सकता है कि पैसों की तंगी भी झेलनी पड़ती हो.

4. तर्जनी पर चक्र
तर्जनी यानी पॉइंटिंग फिंगर पर चक्र पाए जाने पर माना जाता है कि ऐसे लोग काफी महत्वकांक्षी होते हैं. साथ ही अपनी मेहनत के बल पर खूब पैसा भी कमा सकते हैं.

5. अंगूठे पर चक्र
हस्तरेखा ज्ञान के अनुसार, अगर आपके अंगूठे पर चक्र का निशान है तो आप धन के मामले में भाग्यशाली हैं. वहीं, यह भी कहा जाता है कि पैतृक संपत्ति भी खूब मिलती है.

उंगलियों पर शंख (सीप बनाने वाली रेखाएं) होने का क्या मतलब होता है?

fallback

1. एक उंगली पर शंख
हस्तरेखा ज्ञान बताता है कि अगर आपकी केवल एक उंगली पर शंख है तो आप उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं.

2. दो उंगलियों पर शंख
हस्तरेखा ज्ञान बताता है कि अगर आपकी 2 उंगलियों पर शंख का निशान मौजूद है तो आपको हर कार्य क्षेत्र में सफलता आसानी से नहीं मिल सकती, लेकिन मेहनत के बल पर आप आगे बढ़ सकते हैं.

3. तीन उंगलियों पर शंख
अगर आपकी 3 उंगलियों पर शंख है तो हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, आप काफी खर्चीले स्वभाव के हैं और भौतिक सुख पाने के लिए खूब खर्चा कर सकते हैं.

4. चार उंगलियों पर शंख
हस्तरेखा ज्ञान के अनुसार, अगर आपकी चार उंगलियों पर शंख बना है तो जीवन बड़े अच्छे ढंग से और ठाठ-बाट से जी सकते हैं.

5. अंगूठे पर शंख होना
अगर आपके अंगूठे पर भी शंख है तो हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, आप आर्थिक रूप से काफी संपन्न हो सकते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारी पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी कोई पुष्टि नहीं करता.

WATCH LIVE TV

 

Trending news