हस्तरेखा शास्त्र: क्या आपने अपना हाथ कभी गौर से देखा है? कैसे हथेली पर बनी एक लकीर घूम कर दूसरे से जाकर मिल जाती है. दरअसल, ये लकीरें हमारे जीवन के बारे में अनेकों बातें समेटे होती हैं. कहा जाता है कि इन हाथों की इन रेखाओं में हमारा पूरा जीवन छुपा है. आइए जानते हैं क्या कहती हैं आपकी हथेली की लकीरें...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज इस सीरीज़ के तीसरे भाग में हम बात करते हैं हाथों की उन लकीरों के बारे में जो बताती हैं कि आपके जीवन में करोड़पति बनना लिखा है या नहीं. आप कितने धनवान होंगे, यह भी आपकी रेखाएं बता सकती हैं. आइए पता करें कैसे...


Palmistry: सरकारी नौकरी की है ख्वाहिश, तो हाथों की इन लकीरों पर गौर करें


हाथों में नहीं होती धन की रेखा!
हस्तरेखा शास्त्र कहता है कि हमारे हाथ में धन की कोई अलग से रेखा नहीं होती. फिर भी बताया जा सकता है कि व्यक्ति को जीवन में कितना धन मिलने वाला है. हथेली पर बनीं अन्य रेखाओं की विशेष स्थिति, हथेली पर बने पर्वतों और शुभ चिन्हों के जरिए बताया जा सकता है कि जातक की आर्थिक स्थिति कैसी होगी. 
 
इन लकीरों से चलता है पता
अगर आपके हाथ में जीवन रेखा के साथ-साथ मंगल रेखा भी अंत तक जा रही है, तो धन के मामले में आप काफी भाग्यशाली हैं. शास्त्र के अनुसार, ऐसे लोगों के पास पैतृक संपत्ति भी खूब होगी इससे लाभ भी खूब मिलेगा. वहीं, यह भी कहा जाता है कि ऐसे लोग जीवन में अगर कुछ ठान लें तो वह हासिल कर के रहते हैं.


बेहद कम बनती हैं ऐसी रेखाएं
ऐसा बेहद कम देखा गया है कि हाथ में भाग्य रेखा कलाई के ऊपरी भाग से शुरू हो और सीधा शनि पर्वत तक पहुंचे. ऐसी रेखाओं वाले व्यक्ति खूब धनवान होते हैं. 


हस्तरेखा शास्त्र: उंगलियों पर बने शंख या चक्र आपके बारे में बताते हैं ये अद्भुत बातें, जानें यहां​


ऐसे व्यक्ति अचानक से बन सकते हैं करोड़पति
वहीं, हस्त शास्त्र के अनुसार, अगर आपके हाथ मुलायम हैं, भाग्य रेखा स्पष्ट तरीके से दिखती है, हाथ की मध्यम अंगुली और अनामिका एक बराबर होती हैं, तो आपके जीवन में खूब पैसा लिखा है. वहीं, अगर गुरु पर्वत पर त्रिकोण बन रहा हो, तो अचानक से करोड़पति बन जाने की संभावनाएं होती हैं. 


इन पर्वतों पर भी करता है निर्भर
इतना ही नहीं, हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर आपके हाथ में सभी ग्रहों के पर्वत उठे हों, तो आपके करोड़पति बनने की गाढ़ी संभावनाएं हैं. कहा जाता है कि ऐसे लोग जिस काम में हाथ डाल लें, उसमें सफलता जरूर मिलती है. 


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारी पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी कोई पुष्टि नहीं करता.


WATCH LIVE TV