गौरव श्रीवास्तव/औरैया: उत्तर प्रदेश का खाद्य विभाग लगातार लगातार मिष्ठान विक्रताओं पर मिठाइयों में गड़बड़ियों को लेकर कार्रवाई कर रहा, लेकिन ऐसे मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे. ऐसे में होली के त्योहार पर विभाग की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के औरैया में देखने को मिला है. यहां खाद्य विभाग और जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. यहां अधिकारियों की टीम ने मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की. इस दौरान कई व्यापारी अपनी दुकान बंद कर भागते नजर आए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन को होली के त्योहार पर मिठाई की दुकानों पर अनियमितताओं की सूचना मिली. इसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर शहर में मिठाइयों की दुकानों पर छापेमारी की गई. यह कार्रवाई सदर एसडीएम मनोज कुमार सिंह द्वारा की गई. इसमें शहर कोतवाल रवि कुमार श्रीवास्तव और खाद्य सुरक्षा अधिनियम की टीम भी मौजूद रही. टीम के बाजार में पहुंचते ही दुकानदारों में अफरा तफरी मच गई. कई व्यापारियों ने तो अपनी दुकान बंद करके भाग गए. 


Holi Special Dish: होली पर पलंग तोड़ से खुरचन तक, ये पकवान जीत लेंगे सबका दिल


इन दुकानों पर हुई छापेमारी
सुभाष चौराहे पर स्थित मुरली स्वीट हाउस, गुरु चेला स्वीट हाउस, रमाकांत स्वीट हाउस और रितेश सूट हाउस पर अधिकारियों पहुंचे. बताया जा रहा है यहां अधिकारियों ने जांच की जिसमें कई अनियमितताएं पाई गईं. इसके साथ ही टीमों ने कई अन्य दुकानों पर भी छापेमारी की. अधिकारियों ने दुकानदारों से कहा कि यदि इस प्रकार की शिकायत मिलेगी तो प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


Holi skin colour tips: पक्का रंग क्या सफेदा पेंट भी साफ हो जाएगा, शरीर से होली का रंग छुड़ाने के लिए आजमाएं ये उपाय


डिब्बों पर देनी होगी जानकारी
मिली जानकारी के अनुसार शहर में कई ऐसी दुकानें हैं जिनके डिब्बों पर न तो मिठाई की कीमत लिखी है और न ही कोई टैग लगा है. इसी अलावा डिब्बों पर तारीख भी नहीं होती है. इस पर खाद्य विभाग के अधिकारियों ने दुकानदारों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं. अधिकारियों के मुताबिक यदि डिब्बों पर यह जानकारी नहीं मिलती है तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद आबकारी अधिकारी और सदर एसडीएम ने शराब की दुकानों पर भी होलोग्राम चेक किए.


WATCH: होली की तैयारी में जोरों से जुटे कानपुर के रंग कारोबारी, जानें कैसे बनता है गुलाल