Ayodhya: 'आदिपुरुष' के विरोध में उतरा अयोध्या का संत समाज, PM मोदी से मुलाकात कर करेगा ये मांग
Advertisement

Ayodhya: 'आदिपुरुष' के विरोध में उतरा अयोध्या का संत समाज, PM मोदी से मुलाकात कर करेगा ये मांग

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में संत समाज ने फिल्म आदिपुरुष में भगवान राम, हनुमान और रावण के स्वरूप को लेकर विरोध जताया है.

Ayodhya: 'आदिपुरुष' के विरोध में उतरा अयोध्या का संत समाज, PM मोदी से मुलाकात कर करेगा ये मांग

अयोध्या: फिल्म आदिपुरुष टीजर रिलीज होने के बाद से ही चर्चा में आ गई. फिल्म को लेकर विरोध भी देखने को मिला है.रामनगरी अयोध्या में संत समाज ने भगवान राम, हनुमान और रावण के स्वरूप को लेकर विरोध जताया है. रामलला के प्रधान पुजारी के नेतृत्व में अयोध्या के संतों का एक नेतृत्व मंडल जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगा और सेंसर बोर्ड, उत्तर प्रदेश विकास परिषद की तर्ज पर धर्म फिल्म बोर्ड का निर्माण करने की मांग करेगा. 

रेलवे मंत्रालय के सलाहकार समिति के सदस्य अनूप चौधरी ने कहा कि हम फिल्म निर्माता या किसी अभिनेता या अभिनेत्री का विरोध नहीं कर रहे हैं. हमारी मांग आदिपुरुष फ़िल्म में संशोधन करने की है. फिल्म के पात्रों को जिस तरीके से चित्रित किया गया है, वह गलत है. उसमें बदलाव किया जाए. इसके अलावा फिल्म निर्माता से एफिडेविट लिया जाएगा कि फिल्म में ऐसा कोई दृश्य नहीं दिखाया जाएगा, जिससे हमारे आराध्य का अपमान हो.

उन्होंने कहा कि आदिपुरुष फिल्म में जिस तरीके से निर्माता-निर्देशक फिल्म के कलाकार साउथ के सुपरस्टार प्रभास बॉलीवुड की अभिनेत्री कीर्ति सेनन सैफ अली खान भगवान के पात्रों पर अभिनय किया है, वह निंदनीय है. राम की भूमिका निभा रहे प्रभास बड़ी बड़ी मूछ रखे हुए हैं और चमड़े का चप्पल पहने हुए फिल्म में नजर आए हैं. फिल्म में माता सीता का वनवास के समय का स्वरूप जो रामचरितमानस रामायण में है, उससे अलग हॉलीवुड स्टाइल में दिखाया गया है. साथ ही हनुमान जी के स्वरूप पर भी छेड़छाड़ की गई है,जो गलत है.

अनूप चौधरी ने कहा कि जल्द आचार्य सत्येंद्र दास के नेतृत्व में प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात कर अनुरोध करेंगे. देश में सेंसर बोर्ड उत्तर प्रदेश में फ़िल्म विकास परिषद है उसी तर्ज पर एक धार्मिक फ़िल्म बोर्ड का गठन किया जाए रेलवे मंत्रालय के सलाहकार समिति के सदस्य ने कहा कि जो भी फिल्म बनाना चाहता है बनावे हम किसी भी निर्माता निर्देशक अभिनेता या अभिनेत्री के विरोध में ही नही है लेकिन पात्र को उसकी धार्मिक मान्यता के अनुरूप ही दिखाएं. 

रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि रेलवे मंत्रालय के सलाहकार समिति के सदस्य अनूप चौधरी ने जो कुछ भी कहा उसे हम पूर्ण रूप से सहमत हैं इनके साथ में हम खड़े हैं. 

Trending news