वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: यूपी के आजमगढ़ (Azamgarh) में उप लोकसभा चुनाव (Loksabha by Election) को लेकर 23 जून को मतदान के लिए आज पोलिंग पार्टियां अपने गंतव्य मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो रही हैं. आज़मगढ़ जनपद के पांच विधानसभाओं के लिए तीन स्थानों से पोलिंग पार्टियों की रवानगी हो रही है. पोलिंग पार्टियों के सकुशल रवानगी को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उपचुनाव के लिए बनाए गए 2176 बूथ बनाए 
आजमगढ़ जिले में होने वाले उपचुनाव के लिए 2176 बूथ बनाए गए हैं इनमें 1633 बूथों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है जबकि 385 बूथों पर वेब कैमरा लगाया गया है. 245 बूथों पर माइक्रो आब्जर्वर तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही जिले के सभी 2176 बूथों पर सीटीएमएस सेंट्रल पैरामिलेट्री फोर्स तैनात की गई है. 


पोलिंग पार्टियां रवाना
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दो विधानसभाओं के लिए आईटीआई और दो अन्य विधानसभाओं के लिए दुर्गा जी पीजी कालेज चण्डेश्वर और एक विधानसभा के लिए कृषि महाविद्यालय कोटवां से पोलिंग पार्टियां रवाना की जा रही हैं जो भी अपेक्षित कार्य है उसको पूरा कराया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि सभी पोलिंग पार्टियां स्टेशन पर सीआरपीएफ की तैनाती की गई है. 


मोबाइल टीम करेगी मतदान केंद्रों को कवर
मानक के अनुरूप पुलिस बल लगाए गए हैं. प्रत्येक थाने स्तर पर 7 से 8 क्लस्टर मोबाइल टीमें लगाई गई हैं. एक मोबाइल टीम 8 से 10 मतदान केंद्रों को कवर करेंगे.  लगातार वाहनों की चेकिंग की जा रही है. हिस्ट्रीशीटर गुंडों और जिला बदर के घर कार्यवाही विभाग द्वारा कराई जा रही है.


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 22 जून के बड़े समाचार


President Election 2022: NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार बनीं द्रौपदी मुर्मू, रह चुकी हैं झारखंड की राज्यपाल


WATCH LIVE TV