वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: जनपद में धर्मांतरण का डर्टी गेम चल रहा है. ऐसा की मामला एक सप्ताह पहले शहर कोतवाली क्षेत्र में भी सामने आया था. जिसके बाद धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था. वहीं, आज जिले के कंधरापुर थाना क्षेत्र के कुंआ देव चंदपट्टी गांव में एक घर में बड़ी संख्या धर्म परिवर्तन की सूचना मिली. लगभग 60 से 70 लोगों का ईसाई मिशनरियों द्वारा धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Soybean Side Effects: क्या सोयाबीन पुरुषों को बना रहा नपुंसक?


बड़ी मात्रा में धार्मिक पुस्तकें, पैम्पलेट बरामद  
जब इस मामले की जानकारी हिंदू युवा जागरण मंच को हुई तो मौके पर पहुंचे पदाधिकारियों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. उन्होंने तत्काल मामले की जानकारी पुलिस के आलाधिकारियों और स्थानीय थाने को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के कब्जे से बड़ी मात्रा में धार्मिक पुस्तकें व पैम्पलेट आदि बरामद किए गए हैं. वहीं, हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष विपिन सिंह पालीवाल का आरोप है कि विरोध करने पर उनपर हमले का प्रयास किया गया.


PM Kisan Yojana: किसानों के खाते में जल्द आ सकती है 11वीं किस्त, अब तक नहीं किया ये काम तो अटक सकते हैं पैसे


अपर पुलिस अधीक्षक नगर ने दी जानकारी
इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेंद्र लाल ने बताया कि सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी व्यक्ति का नाम मोहरिल है. उसके कब्जे से बड़ी संख्या में धार्मिक पुस्तकें और पम्पलेट भी बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी के विरूद्ध विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ ही यह भी पता करने की कोशिश भी की जा रही है कि इन लोगों ने अब तक कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है.


WATCH LIVE TV