आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में अयोध्या शोध संस्थान की ओर गुरुवार को दो दिन तक चलने वाले रामायण कॉन्क्लेव (Ramayana Conclave) की शुरूआत होगी. इस दो दिवसीय कार्यक्रम को संस्कृति विभाग, पर्यटन और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान से आयोजित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम की शुरूआत भाजपा नेता और सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ करेंगे. इस कार्यक्रम में रामानंद सागर के लोकप्रिय धारावाहिक रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरूण गोविल भी शामिल होंगे. इस कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियां बुधवार को पूरी कर ली गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां होगा कार्यक्रम का आयोजन
जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम का आयोजन दो स्थानों हरिऔध कला केंद्र और डीएवी पीजी कॉलेज में होगा. हरिऔध कला केंद्र में गुरुवार को मुख्य अतिथि सांसद दिनेश लाल यादव कार्यक्रम का उद्धाटन करेंगे. बताया जा रहा है इस कार्यक्रम में रामायण से संबंधित संवाद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रतियोगिता और प्रदर्शनी का आयोजन होगा. प्रतियाोगिता में निबंध लेखन, चित्रकला और मेहंदी कॉम्पटीशन शामिल हैं. 22 जून को डीएवी पीजी कॉलेज में कलाकार अरुण गोविल शामिल होंगे.


Gorakhpur: 1500 गरीब बेटियों का सीएम योगी करेंगे कन्यादान, गोरखपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का भव्य आयोजन


जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम के लिए साज फाउंडेशन ने कई मॉडल तैयार किए है. इन मॉडल्स को कार्यक्रम के दौरान विभिन्न झांकियों में दिखाया जाएगा. इस कॉन्क्लेव में कई अन्य मेहमान भी शामिल होगें और कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे. विशिष्ट अतिथि के तौर पर रामायण सर्किट नई दिल्ली के अध्यक्ष राम अवतार शर्मा, कथा वाचक आचार्य शांतनु जी महाराज को आमंत्रित किया गया है. इसके साथ ही दो दिवसीय कॉन्क्लेव में कई स्थानीय कलाकार भी हिस्सा लेंगे.


यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video