CM Yogi : बाबा का बुलडोजर बुलाओ, फ्रांस में भड़के दंगों के बीच योगी मॉडल हो रहा ट्रेंड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1761758

CM Yogi : बाबा का बुलडोजर बुलाओ, फ्रांस में भड़के दंगों के बीच योगी मॉडल हो रहा ट्रेंड

France Riots : 27 जून को फ्रांस की ट्रैफिक पुलिस ने 17 वर्षीय अल्जीरियाई मूल के नाहेल एम नाम के लड़के को गोली मार दी थी. इसके विरोध में पूरे देश में दंगा फैल है. अब तक दंगे में आठ सौ से ज्‍यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं, 500 से ज्‍यादा घरों को नुकसान पहुंचा है.  

फाइल फोटो

France Riots : फ्रांस पिछले पांच दिनों से दंगे की आग से सुलग रहा है. शनिवार को भी प्रदर्शनकारियों ने जमकर उपद्रव किया. कई जगह आगजनी और विस्‍फोट की खबरें आईं. इतना ही नहीं प्रदर्शन‍कारियों ने एक बंदूक की दुकान में भी लूटपाट की.  

यह है पूरा मामला 
दरअसल, 27 जून को फ्रांस की ट्रैफिक पुलिस ने 17 वर्षीय अल्जीरियाई मूल के नाहेल एम नाम के लड़के को गोली मार दी थी. इसके विरोध में पूरे देश में दंगा फैल है. अब तक दंगे में आठ सौ से ज्‍यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं, 500 से ज्‍यादा घरों को नुकसान पहुंचा है.  

शिकार राइफलें चोरी की 
प्रदर्शनकारियों का उपद्रव जारी है. मार्सिले के पुराने बंदरगाह क्षेत्र में एक विस्फोट हुआ. अधिकारियों ने दावा किया कि कोई हताहत नहीं हुआ है. वहीं, पुलिस ने कहा कि मध्य मार्सिले में दंगाइयों ने एक बंदूक की दुकान को लूट लिया और कुछ शिकार राइफलें चुरा ली है. 

प्रदर्शनकारियों से निपटने को भारी पुलिस बल तैनात 
वहीं, प्रदर्शनकारियों से लोहा लेने के लिए फ्रांस की सड़कों पर बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनात है. फ्रांस के होम मिनिस्टर गेराल्ड डारमैनिन ने बताया कि सरकार ने मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए 45,000 पुलिस अधिकारियों को तैनात किया है. बता दें कि अल्‍जीरियाई युवक की मौत होने के बाद सबसे पहले पेरिस में हिंसक प्रदर्शन की शुरुआत हुई थी. 

सोशल मीडिया पर हिंसा को मिल रहा बढ़ावा 
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का कहना है कि सोशल मीडिया हिंसा को बढ़ावा दे रहा है. इसके चलते स्नैपचैट और टिकटॉक जैसे प्लेटफार्म से सेंसिटिव चीजों को हटाने पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने युवक की मौत पर दुख जताते हुए निंदा की है. ए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए जाएंगे.

WATCH: हर किसी को भंडारा क्यों नहीं खाना चाहिए, जानें क्या कहते हैं शास्त्र और विद्वान

Trending news