अमित अग्रवाल/बदायूं : यूपी के बदायूं में एक लड़की ने सुसाइड कर लिया है. लड़की के घर वालों ने सुसाइड को लेकर होने वाले पति पर आरोप लगाया है. आरोप है कि शादी से बीस दिन पहले मंगेतर ने शादी से इंकार कर दिया, इसलिए लड़की ने यह कदम उठाया है. मृतक के पिता जीआरपी में दरोगा हैं. बताया जा रहा है कि शादी से इंकार किए जाने के बाद पूरी तरह से टूट चुकी लड़की ने कई वीडियो पोस्ट किए और फिर फांसी लगा कर जान दे दी. गले में फांसी का फंदा साफ दिख रहा है और आंखो से बहती आंसुओ की धार के बीच लड़की कह रही है कि शादी से 20 दिन पहले कोई ऐसा करता है क्या.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामला उघैती थाना इलाके के कारिया का है. यहां के रहने वाले बलवीर (बदला हुआ नाम) जीआरपी में दरोगा हैं, उनकी बेटी सपना की शादी वजीरगंज थाना इलाके के रहने वाले ज्ञानेंद्र (परिवर्तित नाम) के साथ तय हुई थी. आरोप है कि शादी से 20 दिन पहले मंगेतर ने लड़की को चरित्रहीन कहते हुए शादी करने से मना कर दिया. लड़की को इससे गहरा सदमा लगा. उसने लड़के को बहुत समझाया बहुत सफाई दी. सगाई और शादी की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थी. यहां तक की कार्ड छप चुके थे. ऐसे में लड़की ने एक ऐसा आत्मघाती कदम उठा लिया, जिससे अब उसके घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल है. 


यह भी पढ़ें: मायावती लोकसभा चुनाव के लिए UP पर करेंगी फोकस, 3 राज्यों के विधानसभा चुनाव पर दिया बड़ा बयान


मिली जानकारी के मताबिक सुसाइड से पहले लड़की ने 4 वीडियो बनाए. हर वीडियो में उसने यही कहा कोई ऐसा करता है क्या. एक वीडियो में वह मम्मी-पापा से माफी मांग रही है. लेकिन इसके अलावा कोई चारा नहीं बचा है, जिंदगी जीने का मकसद खत्म हो गया है. बदनामी का दाग लेकर नहीं जी सकती. उसने कहा जबतक यह वीडियो उनको मिलेगा वो इस दुनिया में नहीं होगी. इसके बाद उसने पंखे से फंदा लगाया और लास्ट वीडियो पोस्ट की और दुनिया को अलविदा कह दिया. सूचना पर पुलिस आई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. लड़की के सुसाइड के पीछे की हकीकत क्या है, यह तो पुलिस की जांच के बाद ही पता चलेगा, लेकिन जिस तरह देश में आत्महत्या के मामले बढ़ रहे हैं वह चिंता का विषय है. सवाल ये है कि जिंदगी के छोटे-बड़े उतार-चढ़ाव से लड़ने के बजाय मौत को गले लगाना कहां तक जायज है. 


WATCH: पहाड़ से आया मलबा और पानी, लेकर चला गया पूरा कॉलेज, वीडियो हो गया वायरल