दिव्यांग की मदद के लिए आगे आए बहराइच DM, बहन की अपील पर इलाज से लेकर रहने तक का कराया प्रबंध
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1238756

दिव्यांग की मदद के लिए आगे आए बहराइच DM, बहन की अपील पर इलाज से लेकर रहने तक का कराया प्रबंध

गुलामअली पुरा की रहने वाली मनीषा कश्यप ने DM के जनता दर्शन में बताया कि उसके भाई को रीढ़ की हड्डी में कैंसर होने के कारण वर्ष 2016 में ऑपरेशन कराया गया था. जो वर्तमान में पूरी तरह से विकलांग हो गया है, और चलने-फिरने में मजबूर है. भाई के इलाज से परिवार की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गयी है जिससे भाई के इलाज का खर्च उठा पाने में असमर्थ है. आवेदन-पत्र में डीएम से गुज़ारिश की गई कि भाई के नाम आयुष्मान कार्ड निर्गत करा दें ताकि भाई के इलाज में सहारा बन सके. 

दिव्यांग की मदद के लिए आगे आए बहराइच DM, बहन की अपील पर इलाज से लेकर रहने तक का कराया प्रबंध

राजीव शर्मा/बहराइच: शहर के मोहल्ला गुलामअली पुरा की रहने वाली मनीषा कश्यप ने दिव्यांग भाई के इलाज के लिये जिलाधिकारी से जनता दर्शन में फरियाद की. जिसको सुनकर जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने तत्काल एक्शन लेते हुए उसके भाई के इलाज से लेकर उसके रहन सहन का प्रबंध कराया. 

मामला कुछ यूं है कि गुलामअली पुरा की रहने वाली मनीषा कश्यप ने DM के जनता दर्शन में बताया कि उसके भाई को रीढ़ की हड्डी में कैंसर होने के कारण वर्ष 2016 में ऑपरेशन कराया गया था. जो वर्तमान में पूरी तरह से विकलांग हो गया है, और चलने-फिरने में मजबूर है. भाई के इलाज से परिवार की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गयी है जिससे भाई के इलाज का खर्च उठा पाने में असमर्थ है. आवेदन-पत्र में डीएम से गुज़ारिश की गई कि भाई के नाम आयुष्मान कार्ड निर्गत करा दें ताकि भाई के इलाज में सहारा बन सके. 

मानवीय संवेदना के साथ जन समस्याओं के त्वरित समाधान को तरजीह देने वाले जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र के सम्मुख एक मजबूर बहन द्वारा भाई की मदद के लिए की गई गुहार ने ऐसा असर दिखाया कि मात्र कुछ घण्टों में दिव्यांग भाई को आयुष्मान कार्ड तो मिला ही साथ डीएम के निर्देश पर दिव्यांग को दिव्यांग पेंशन तथा विशिष्ट दिव्यांगता पहचान पत्र (यूडीआईडी) कार्ड भी सौंपा गया.

आयुष्मान कार्ड, पेंशन स्वीकृति पत्र तथा विशिष्ट दिव्यांगता पहचान पत्र (यूडीआईडी) कार्ड सौंपते हुए डीएम ने आश्वस्त किया कि नियमानुसार अन्य सभी योजनाओं का लाभ दिलाया जायेगा. साथ ही उन्होंने पी.ओ. डूडा को निर्देश दिया कि दिव्यांग को नियमानुसार पी.एम. आवास योजना शहरी से भी लाभान्वित करने की कार्रवाई सुनिश्चित करायें. डीएम ने फरियादी बहन की हौसला अफज़ाई करते हुए आश्वस्त किया कि भाई के इलाज में उनकी ओर से हर संभव सहयोग प्रदान किया जायेगा. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news