आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात : यूपी के कानपुर देहात में 12 दिसंबर की रात पुलिस बर्बरता के शिकार हुए व्यापारी बलवंत सिंह की मौत के बाद आरोपी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था. इतना ही नहीं आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात ने पुलिस की 6 टीम लगाई हैं. इसके अलावा पूरे मामले की जांच के लिए शासन की तरफ से एसआईटी का गठन भी किया गया है. इस बीच शुक्रवार को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए एडीजी भानु भास्कर सरैंया लालपुर पहुंचे. यहां तकरीबन डेढ़ घंटे की मुलाकात के बाद परिजनों को न्याय का भरोसा दिलाया और कहा कि आरोपी कोई भी हो गलती की है तो दंड जरूर मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


एसआईटी करेगी जांच 
पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद एडीजी भानु भास्कर ने कहा कि पूरे विभाग की तरफ से खेद है. मामले की पारदर्शी जांच के लिए शासन ने एसआईटी गठित की है. एसआईटी प्रमुख एसपी कन्नौज पूरी घटना की जांच कर रहे हैं. अब तक पूरे मामले में एक की गिरफ्तारी हुई है अन्य की गिरफ्तारी भी जल्दी कर ली जाएगी. उन्होंने बताया कि मामले में जो भी दोषी है, उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 


आरोपितों का साथ देने वालों पर भी होगी कार्रवाई 
साथ ही जिन पुलिसकर्मियों ने कहीं से भी आरोपी पुलिसकर्मियों का साथ दिया है उनको भी चिन्हित कर विभागीय तौर पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग अच्छे काम भी करती है, लेकिन कभी-कभी ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जिन घटनाओं को पुलिस विभाग सही नहीं मानता है. आरोपी कोई भी हो कितना भी मजबूत क्यों ना हो अगर गलती की है तो दंड जरूर मिलेगा. 


चोरी की घटना को रोकने के बजाय साफ कर दिया आलू और प्‍याज, UP Police से यूं ही नहीं उठ रहा भरोसा
 


यह है मामला 
कानपुर देहात के थाना शिवली के अंतर्गत 6 दिसंबर को व्यापारी चंद्रभान के साथ हुई लूट की घटना के खुलासे में जुटी पुलिस टीम व एसओजी टीम ने संदेह के आधार पर 5 लोगों को हिरासत में लिया था. इसमें लूट का शिकार हुए चंद्रभान का भतीजा बलवंत भी मौजूद था. वहीं पूछताछ के दौरान बलवंत पुलिस की बर्बरता का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई थी. इसके बाद आनन-फानन में पुलिस अधीक्षक सुनीति के निर्देश पर आरोपी पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए. 


WATCH: युवक का अपहरण कर बदले में मांगा कुत्ता, नहीं सुनी होगी ऐसी किडनैपिंग