Banda:नफीस और अब्दुल नीलगाय के मांस की करते थे तस्करी,पहुंच गए सलाखों के पीछे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1490031

Banda:नफीस और अब्दुल नीलगाय के मांस की करते थे तस्करी,पहुंच गए सलाखों के पीछे

बांदा में नीलगाय को मारकर उसके मांस की अवैध तस्करी का मामला सामने आया है. पुलिस ने दो सगे भाईयों को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया है.

Banda:नफीस और अब्दुल नीलगाय के मांस की करते थे तस्करी,पहुंच गए सलाखों के पीछे

अतुल मिश्रा/बांदा: नीलगाय को मारकर उसका मांस बेचने जा रहे दो शातिर अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह शातिर अभियुक्त वन्यजीवों को मारकर उनके मांस को आसपास के जिलों में बेचने का कार्य करते थे. पुलिस ने दोनों अभियुक्त जो कि सगे भाई हैं. दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

आरोपियों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की गई है. जनपद के थाना कमासिन क्षेत्र के ग्राम लोहरा में नील गाय के लगभग 80 किलोग्राम मांस के साथ दो शातिर पशु हत्यारों को गिरफ्तार किया गया है. कार्रवाई में वन दरोगा विनोद श्रीवास्तव व थाना के सिपाही शिवम सिंह, अभिषेक पटेल तथा अरविंद कुमार वन रक्षक शामिल रहे. आरोपियों के नाम नफीस खान साह व अब्दुल कादिर पुत्र गण हनीफ साह निवासी लोहरा थाना कमासिन है. 

यह भी पढ़ें: घर वालों को बिना बताए कराया जा रहा था दाह संस्कार, हत्या की आशंका

वन दरोगा विनोद श्रीवास्तव ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस के सहयोग से दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया कि यह काफी अरसे से नील गाय का मांस अगल बगल के जिलों में बेचने का काम करते थे इंचार्ज थाना प्रभारी अंगिरा प्रसाद दुबे ने बताया कि सोमवार को दो अभियुक्त मांस सहित गिरफ्तार किए गए हैं मांस को वनविभाग की नर्सरी के भीतर दफना दिया गया है और कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की गई है. ग्रामीण इलाकों में नीलगायों की तस्करी का ये कोई पहला मामला नहीं है. नीलगाय और भैंस के मांस की तस्करी संगठित अपराध की शक्ल ले चुकी है.यदि वन और पुलिस विभाग सख्ती दिखाए तो ऐसे कई मामलों से खुलासा हो सकता है.

WATCH: युवक का अपहरण कर बदले में मांगा कुत्ता, नहीं सुनी होगी ऐसी किडनैपिंग

Trending news