नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले के रहने वाले भारतीय सेना के जवान शशिकांत मिश्रा की रविवार को अंबाला में बिजली का करंट लगने से मौत हो गई. हादसे की सूचना पर परिजनों समेत पूरे गांव में मातम छा गया. अंबाला से पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार के लिए आज शशिकांत मिश्रा का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा. इस दौरान अंतिम विदाई के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे. उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा भी मौके पर पहुंचे और परिवार को ढांढस बंधाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: NCRB आंकड़ों को अखिलेश का सवाल, डिप्टी सीएम ने दिया करारा जवाब! कहा: जिनके घर खुद शीशे के बने हों....


2011 में जॉइन की थी इंडियन आर्मी
बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट तहसील क्षेत्र के पूरे जुड़ावन धोरथिया गांव के रहने वाले शशिकांत मिश्रा इंडियन आर्मी के सिग्नल कोर में तैनात थे. साल 2011 में उन्हें सेना में नौकरी मिली थी. 5 साल पहले ही शशिकांत मिश्रा की शादी हुई थी, लेकिन अभी तक उन्हें कोई संतान नहीं थी. 2 साल पहले शशिकांत मिश्रा को सेना के सिग्नल कोर में नायक के पद पर नियुक्ति मिली. 


क्वॉर्टर का मेन स्विच ऑन करते समय लगा झटका
शशिकांत मिश्रा इस समय अंबाला में ड्यूटी कर रहे थे. बताया जा रहा है कि हर दिन की तरह शनिवार की शाम को भी वह अपने क्वॉर्टर का मेन स्विच ऑफ करके ड्यूटी करने चले गए थे. जब वह रविवार की सुबह वापस आए और जैसे ही मेन स्विच ऑन किया उन्हें जोरदार बिजली का झटका लगा. शशिकांत वहीं पर गिर पड़े. उन्हें इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचते ही डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस हादसे की सूचना मिलते ही परिजनों समेत पूरे क्षेत्र में मातम छा गया.


यह भी पढ़ें: UP में सभी ड्राइविंग लाइसेंस अब होंगे ऑनलाइन, नहीं काटने पड़ेंगे RTO के चक्कर


नम आंखों से गांव ने दी विदाई
शशिकांत मिश्रा का अंबाला से पूरे सैन्य सम्मान के साथ आज पार्थिव शरीर गांव पहुंचा. इस दौरान अंतिम विदाई के लिए हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े. सभी लोग शशिकांत मिश्रा को नम आंखों से विदाई दे रहे थे. सरकार के राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा भी मौके पर पहुंचे और शोक व्यक्त किया. 


नोएडा के गालीबाजों के बाद गुरुग्राम में शख्स ने निर्दोष सिक्योरिटी गार्ड पर बरसाए थप्पड़, Video हुआ वायरल