Bareilly: शादी के सूट को लेकर भड़के दूल्हे ने निकाला रिवॉल्वर, दोनों पक्षों में चले लात घूसे
Advertisement

Bareilly: शादी के सूट को लेकर भड़के दूल्हे ने निकाला रिवॉल्वर, दोनों पक्षों में चले लात घूसे

Bareilly News : शादी दूल्हा और दुल्हन की होनी है लेकिन इसमें बिचौलिए का क्या काम. लेकिन बरेली में बचौलिए की मदद से शादी होने वाली थी. अब जिस शादी में बिचौलिया होगा उसका हश्र क्या होगा, यह समझा जा सकता है. मामला दहेज से लेकर लात-घूसों तक पहुंच गया.

Bareilly: शादी के सूट को लेकर भड़के दूल्हे ने निकाला रिवॉल्वर, दोनों पक्षों में चले लात घूसे

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में कथित दहेज लेनदेन का मामला सामने आया है. सिरौली कस्बे में निकाह से पहले हाइवोल्टेट ड्रामा देखने को मिला. लड़की वालों का आरोप है कि उनसे दहेज में मोटरसाइकिल, कूलर, वॉशिंग मशीन के साथ कोट-पैंट न मिलने पर दूल्हा भड़क गया. घरातियों और बरातियों में मारपीट हो गई. इसके बाद दूल्हा बारात वापस लेकर चला गया. लड़की वालों ने पुलिस से शिकायत की है.

सिरौली कस्बा निवासी युवती का निकाह रामपुर के शाहाबाद के युवक से तय हुआ था. सोमवार को दूल्हा बरात लेकर आया. लड़की पक्ष ने बरात का स्वागत किया. दावत खाने के बाद बरात के लोग निकाह में मिलने वाला सामान देखने पहुंचे तो वहां मोटरसाइकिल, वॉशिंग मशीन और कोट पैंट आदि सामान नहीं था. 

लड़की पक्ष ने लगाया ये आरोप 
बरातियों ने इस बारे में दूल्हे को बताया. इस पर वह दहेज में कोट पैंट समेत मोटरसाइकिल, कूलर, वॉशिंग मशीन की मांग करने लगा. लड़की वालों का आरोप है कि निकाह तय करते वक्त दहेज में ये सामान देने बात नहीं हुई थी और न ही बिचौलिये ने इस बारे में उन्हें बताया. इसके बाद दहेज को लेकर दोनों पक्ष के लोग मारपीट पर उतर आए.

दुल्हन की मां ने आरोप लगाया कि दूल्हे ने दहेज की मांग को लेकर बवाल खड़ा कर दिया. उसने बरातियों संग मिलकर लड़की पक्ष की महिलाओं से मारपीट की. लड़की वाले दूल्हे पर तमंचा निकालने का भी आरोप लगा रहे हैं. मारपीट के बाद वह बरात वापस लेकर चला गया. लड़की पक्ष ने मंगलवार सुबह थाने पहुंचकर शिकायती पत्र देकर मामले में कार्रवाई की मांग की. 

यह भी पढ़ें:​ UP: छात्रा के शरीर पर उभर रहे राम और राधे शब्द, डॉक्टर भी दंग

लड़की वालों ने पुलिस पर भी कार्रवाई न करने का आरोप लगाया. उधर लड़के वालों ने लड़की पक्ष के आरोपों को बेबुनियाद बताया है.उसके मुताबिक लड़की पक्ष ने बिचौलिये के साथ मारपीट की थी. इसी बात पर विवाद हुआ था. दहेज मांगने का आरोप गलत है. इधर बिन दुल्हन के लौटी बरात का मामला मोहल्ले में चर्चा का विषय बना हुआ है.  बहरहाल इस मामले में कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ इसका खुलासा पुलिस जांच में ही होगा. देश में जिस तरह दहेज प्रताड़ना के झूठे मामले सामने आ रहे हैं ऐसे में इस तरह के मामलों की सही जांच होना बहुत जरूरी है.

Watch: पटाखों पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही बड़ी बात, आप भी जरूर सुनें

Trending news