देहरादून: पौड़ी के नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम की पुत्री की शादी एक मुसलमान युवक (Yashpal Benam Daughter marrying Muslim) से इस माह के आखिर में होने वाली है. शादी के विरोध में विभिन्न हिंदू संगठनों (Hindu Sangathan) ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया और यशपाल बेनाम का पुतला फूंका. सोशल मीडिया पर यशपाल बेनाम की पुत्री की शादी का कार्ड वायरल हो रहा है. मोनिका की शादी उत्तर प्रदेश के अमेठी के रहने वाले मोहम्मद मोनिस से 28 मई को होने वाली है. सोशल मीडिया पर बेनाम को ट्रोल किया जा रहा है वहीं, स्थानीय स्तर पर भी इस पर तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिंदू संगठनों ने फूंका पुतला
विश्व हिंदू परिषद, भैरव सेना और बजरंग दल से जुड़े लोग हिंदू पंचायती धर्मशाला में एकत्र हुए. इसके बाद यहां से सभी झंडा चौक पहुंचे. यहां शादी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए उन्होंने बेनाम के पुतले को आग के हवाले कर दिया. विश्व हिंदू परिषद के पौड़ी के कार्यकारी जिलाध्यक्ष दीपक गौड़ ने कहा कि वे इस प्रकार की शादी का पुरजोर विरोध करते हैं, क्योंकि इससे आने वाली पीढ़ी में गलत संदेश जाता है. उन्होंने कहा, ‘‘बेनाम की पुत्री को या तो इस्लाम धर्म कबूल कर लेना चाहिए या उनके होने वाले दामाद को हिंदू धर्म अपनाना चाहिए.’’ 


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के धर्म प्रचार प्रांत प्रमुख अवधेश कुमार ने कार्ड छपवाकर वैवाहिक आयोजन करके शादी को सामाजिक मान्यता दिए जाने को गलत बताया. उन्होंने कहा कि इस प्रकार के विवाह से सनातन धर्म आहत हो रहा है. सरेआम ऐसा प्रदर्शन नहीं करना चाहिए. इसी बीच पूर्व विधायक बेनाम का किसी व्यक्ति के साथ बातचीत का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं कि यह शादी दोनों परिवारों की सहमति से हिंदू रीति-रिवाजों से हो रही है.


गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेसवे पर बना रिकॉर्ड, 100 घंटे में बना डाली सौ किलोमीटर की सड़क


यशपाल बेनाम ने कहा
यशपाल बेनाम ने कहा कि शादी के लिए न तो उनकी पुत्री ने धर्म परिवर्तन किया है और न ही उनके होने वाले दामाद का धर्मांतरण कराया गया है. बेनाम ने आगे कहा कि ऐसी शादी पहली बार नहीं हो रही है. पहले भी हिंदू और मुसलमान धर्म के लोगों के बीच शादियां हुई हैं. अपने बच्चों की खुशी के लिए वे यह शादी कर रहे हैं. बेनाम के करीबी लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि उनकी बेटी लखनऊ विश्वविद्यालय में पढ़ती है और जिस व्यक्ति से वह शादी करने जा रही है, उसके साथ उसका प्रेम प्रसंग है.


Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल