अजीत सिंह/लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर सोमवार को एक बड़ी बैठक होगी. इस मीटिंग में आगामी निकाय चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन होगा. उत्तर प्रदेश में बीजेपी जल्दी अपनी नई टीम का ऐलान भी करने वाली है. मीटिंग में प्रदेश की टीम को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है.  बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह की अध्यक्षता में यह बैठक होगी. बैठक में निकाय चुनाव की तैयारियों की पार्टी समीक्षा कर सकती है. वहीं आगे की रणनीति पर भी विचार किया जाएगा. बताया जा रहा है कि यदि निकाय चुनाव चार-पांच महीने टालने की स्थिति बनी तो पार्टी की नई टीम जनवरी तक गठित हो जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि भाजपा ने अपनी तरफ से निकाय चुनाव की तैयारियां कर ली थीं. खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज्यादातर नगर निगमों का दौरा कर हजारों करोड़ रुपये की कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की थी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भी कानपुर, अयोध्या, बागपत समेत तमाम जिलों का दौरा किया है और संगठन को मजबूत करने का आह्वान किया था. बीजेपी ने उम्मीदवारों के चयन के लिए हर जिले में 13 सदस्यीय समिति बनाने का फैसला भी कर लिया था. हालांकि अब उम्मीदवारों की प्रक्रिया चुनाव पर स्थिति स्पष्ट होने के बाद ही आगे बढ़ने के आसार हैं. बीजेपी ने विधानपरिषद चुनाव की 6 मनोनीत सीटों के लिए भी 18 नाम छांट लिए हैं, जिनमें से अंतिम नाम चुनने के लिए लिस्ट नेतृत्व को भेज दी गई है.


हालिया विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के लिए नतीजे मिश्रित रहे हैं. बीजेपी ने जहां सपा के गढ़ रामपुर विधानसभा में अपनी विजय पताका फहराई. जबकि खतौली विधानसभा सीट पर उसे अप्रत्याशित तौर पर हार का सामना करना पड़ा. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में भी बीजेपी ने पूरी ताकत झोंकी थी, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के प्रति सहानुभूति लहर के कारण डिंपल यादव आसानी से जीत गईं. 


बस्ती में नेताओं का शक्ति प्रदर्शन शुरू


प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में निकाय चुनाव को लेकर सियासी हलचल देखने को मिल रही है. बस्ती में निकाय चुनाव को लेकर नेताओं की जोर आजमाइश शुरू हो गई है. भाजपा के वरिष्ठ नेता तेज प्रताप सिंह ने नगर पंचायत गणेशपुर क्षेत्र में एक रोड शो निकाला, जिसमें पूरा रोड शो भगवामय में रहा. इस बार गणेशपुर नगर पंचायत की सीट महिलाओं के लिए रिजर्व रखी गई है, जिसके चलते भाजपा नेता तेज प्रताप सिंह की पत्नी सिम्पी सिंह चुनाव मैदान में ताल ठोक रहीं हैं और जनता से अपने समर्थन के लिए वोट मांग रहे हैं. 
यह भी पढ़ें: महोबा को सौगात ,जिला अस्पताल में डायलिसिस सेंटर की शुरू


मुरादाबाद पहुंचे आप नेता संजय सिंह 
निकाय चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी भी प्रदेश में काफी एक्टिव है. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह रविवार को मुरादाबाद पहुंचे. उन्होंने यहां निकाय चुनाव के कार्यालय का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में उनकी पार्टी किसे से गठबंधन नहीं करेंगी. संजय सिंह ने कहा कि निकाय चुनाव मैं उनकी पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेंगी. 


 


WATCH: देखें 26 दिसम्बर से 1 जनवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार