ललितपुर/अमित सोनी : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ललितपुर (Lalitpur Love Story ) जिले से प्रेम प्रसंग की अजब गजब कहानी सामने आई है.कहानी में रिश्ते में भाई लगने वाले दो दोस्तों को एक ही लड़की से प्यार हो गया. जिस युवक से शादी नहीं हो पाई, उसने अपनी प्रेमिका को पाने के लिए ऐसी खतरनाक साजिश रची कि हर कोई हैरान रह गया. लव ट्रैंगल (Love trainagle) में प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को वापस पाने के लिए उसके देवर का अपहरण कर लिया और फिरौती के तौर पर उसकी भाभी को भेजने की मांग कर डाली.पुलिस ने मामले का खुलासा कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Bareilly : बरेली में गन्ने की जूस की दुकान में बर्फ के बीच मांस के टुकड़े मिलने पर बवाल, पुलिस ने दर्ज किया केस


उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले से एक अजब गजब प्रेम कहानी का मामला सामने आया है. इसमें एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की शादी उसके दोस्त से होने के कारण नाराज होकर पहले प्रेमिका के देवर का अपहरण किया और फिर देवर को सकुशल छोड़ने के बदले अपनी प्रेमिका को फिरौती के रूप में वापस करने की मांग कर डाली.ये घटना ललितपुर जिले के बार थाना क्षेत्र अंतर्गत बस्त्रावन गांव का है. गांव के उमेश ने 7 नवंबर 2022 को बार थाने में एक शिकायती पत्र दिया था. गोलू ने कहा था कि उसके फुफेरे भाई गोलू कौशिक ने उसके छोटे भाई शालू का अपहरण कर लिया है. फिरौती के बदले वो उसकी पत्नी की मांग रहा है.


सपा विधायक अमिताभ बाजपेई को कोर्ट ने 1 साल की सजा सुनाई, जानें क्‍या है मामला


इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की. पुलिस ने जाल बिछाकर सदर कोतवाली के तहत मन्नू पेट्रोल पंप के पास से एक बोलेरो गाड़ी में से मुख्य आरोपी गोलू कौशिक के दो साथियों कुमार पाड़नी और विकास पुरोहित को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के कब्जे से शालू को सकुशल बरामद कर लिया गया. दोनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है. हालांकि मुख्य आरोपी गोलू कौशिक हत्थे नहीं चढ़ा. पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए दबाव डाला. लेकिन मुख्य आरोपी गोलू कौशिक ने कोर्ट पहुँचकर सरेंडर कर दिया. इसके बाद न्यायालय ने उसे भी जेल भेज दिया. दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पूरी प्रेम कहानी और अपहरण की वजह सामने आई.


दरअसल, लगभग छह माह पहले गोलू कौशिक का उसकी प्रेमिका अनु (काल्पनिक नाम) से प्रेम प्रसंग शुरू हुआ था, जब एक रिश्तेदार के यहां शादी समारोह का कार्यक्रम था.उस शादी समारोह में मध्य प्रदेश के विदिशा में रहने वाली एक लड़की भी शामिल होने आई हुई थी. शादी में गोलू कौशिक और उसके मामा का लड़का उमेश भी आए थे. जहां दोनों को उस लड़की से प्यार हो गया. गोलू कौशिक का लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चलने लगा और दोनों की फोन पर बातें भी होने लगी, लेकिन कुछ महीने बाद दोनों के बीच मे किसी बात को लेकर नाराजगी हो गई.


प्रेमिका ने अब उसके ममेरे भाई उमेश से बातें करना शुरू कर दीं. उसके बाद गोलू के ममेरे भाई उमेश ने अपने परिजनों से उस लड़की से शादी करने का प्रस्ताव रखा. दोनों के परिवार ने शादी की बात मानकर दो महीने पहले उनकी शादी करवा दी. इससे गोलू कौशिक काफी नाराज हो गया और अपनी प्रेमिका को वापस पाने के लिये उसने अपने ही ममेरे छोटे भाई शालू (उमेश का छोटा भाई, प्रेमिका का देवर ) का अपहरण कर डाला. अपहरण के बदले फिरौती में अपनी प्रेमिका को वापस करने की मांग कर डाली.