Bulandshahr loot : बुलंदशहर में दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप लूटने वाला एक लुटेरा यूपी पुलिस के एनकाउंटर में ढेर, दूसरा गिरफ्तार
topStories0hindi1512389

Bulandshahr loot : बुलंदशहर में दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप लूटने वाला एक लुटेरा यूपी पुलिस के एनकाउंटर में ढेर, दूसरा गिरफ्तार

Bulandshahr Encounter Case : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप लूट की सीसीटीवी फुटेज सामने आया था. इसमें एक लुटेरा यूपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मार गिराया गया.

Bulandshahr Encounter Case : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दिनदहाड़े बंदूक की नोंक पर ज्वेलरी शॉप (Jweller Shop) में घुसकर लूट करने वाले दो लुटेरों को उनके अंजाम तक पहुंचा दिया गया है. यूपी पुलिस (UP Police) ने शहर को हिला देने वाली इस वारदात के दो वांटेड बदमाशों के साथ अलग-अलग जगह एनकाउंटर किया. पहली मुठभेड़ में सर्राफा से लूट में वांछित 50 हज़ार का इनामी बदमाश आशीष ढेर कर दिया गया. घटना में वांटेड अपराधी और 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश अब्दुल पहासू में गोली लगने से गंभीर घायल हो गया. बुलंदशहर कोतवाली क्षेत्र में हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस के दो सिपाही भी गोली लगने से घायल हुए. 

जानकारी के मुताबिक, पहासू में हेड कांस्टेबल सितम सिंह बदमाश की गोली लगने से घायल हो गया.मुठभेड़ में ढेर होने वाले बदमाश ने दिनदहाड़े सर्राफा कारोबारी को गोली मारकर दुकान में लूटपाट की थी. इसके बाद पुलिस ने इस घटना को चुनौती मानकर जांच शुरू की थी. साथ ही वांछित बदमाशों की धरपकड़ में जुट गई थी. सोमवार को दबिश के दौरान बदमाशों को टारगेट पर लिया गया. इस दौरान दोनों ओर से गोलियां चलने लगीं.

एनकाउंटर में घायल पुलिस सिपाही अब्दुल को गंभीर हालत में बड़े अस्पताल रेफर किया गया है. पुलिस औऱ बदमाशों के बीच मुठभेड़ में क़रीब 12 राउंड फायरिंग हुई. बदमाशों के कब्जे से लूटे गए आभूषण और अवैध असलहे और चोरी की बाइक बरामद हुई है. मुखबिर की सूचना पर दो अलग जगहों के थाना क्षेत्रों में दोनों बदमाशों की घेराबंदी की गई थी. पहासू में पहासू पुलिस के साथ खुर्जा नगर और खुर्जा देहात पुलिस का जॉइंट ऑपरेशन हुआ था. बुलंदशहर नगर में शहर पुलिस, देहात पुलिस और क्राइम ब्रांच का संयुक्त अभियान चला. 

उल्लेखनीय है कि यूपी पुुलिस कानून व्यवस्था को चुनौती देने वाले ऐसे बदमाशों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. ऑपरेशन लंगड़ा भी इसी मुहिम का हिस्सा है. अपराध मुक्त व्यवस्था के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी पुलिस अफसरों को सख्त निर्देश दे रखे हैं. 

ये भी देखे

Trending news